Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आप को तोड़ना मकसद नहीं : योगेंद्र यादव

Published

on

Yogendra-Yadav

Loading

लखनऊ। दिल्ली में बहुमत की सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के असंतुष्ट नेता योगेंद्र यादव ने यहां गुरुवार को कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि जनांदोलन से निकली पार्टी का अंत ‘व्यक्तिवाद’ पर होगा। उन्होंने कहा कि असंतुष्ट विधायकों को लामबंद कर वह पार्टी को तोड़ने का प्रयास नहीं करेंगे। अपने समर्थकों से मिलने लखनऊ पहुंचे योगेंद्र ने कहा कि 14 अप्रैल को गुड़गांव में स्वराज संवाद की शुरुआत होगी, जिसमें प्रमुख रूप से मेधा पाटेकर, शांति भूषण सहित कई लोग मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि हम स्वराज के लिए निकले हैं। हम निकले हैं राजनीति की चाल, चरित्र और चेहरा बदलने के लिए और इस दिशा में हमारी मुहिम जारी रहेगी। योगेंद्र ने कहा, “आंदोलन से निकली पार्टियों का बुरा हश्र होते हमने देखा है। समाजवादी पार्टी लोहिया के विचारों को लेकर आगे बढ़ी थी, लेकिन बाद में उसका हश्र क्या हुआ, यह सभी जानते हैं। आज सपा से जिस तरह के लोग जुड़े हैं, उससे शर्म आती है। उसी तरह जिस सोच के साथ बहुजन समाज पार्टी बनी थी, आज वहां भी व्यक्तिवाद हावी है। इसी सब के खिलाफ तो आप खड़ी हुई थी।”

यह पूछे जाने पर कि क्या आम आदमी पार्टी के टूटने का खतरा पैदा हो गया है, तो उन्होंने कहा कि दिल्ली में हम विधायकों को नहीं तोड़ेंगे। हम जोड़ने में विश्वास करते हैं, तोड़ने में नहीं। हमारी लड़ाई व्यक्तिवाद से थी और रहेगी। असंतुष्ट नेता ने कहा कि उन्होंने ‘स्वराज संवाद’ के नाम से एक फोरम की शुरुआत की है। इससे अभी तक लगभग तीन हजार लोग जुड़ चुके हैं। अकेले उत्तर प्रदेश से करीब 661 लोग इससे शामिल हुए हैं। योंगेद्र ने कहा, “कुछ लोग पार्टी को गलत दिशा में ले जा रहे हैं। जिस सोच के साथ आम आदमी पार्टी बनी थी, आज वह दिखाई नहीं देती। यहां भी व्यक्तिवाद हावी हो गया है।” उनका इशारा पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर था।

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि आम आदमी पार्टी जिस आंदोलन से निकली थी और जिन मूल्यों को लेकर वह आगे बढ़ी थी, वह पीछे न छूटने पाए। आज पार्टी के भीतर जो कुछ हो रहा है, वह पार्टी के संविधान के खिलाफ है और हम उसके खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending