Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होना होगा : नेतनयाहू

Published

on

Loading

जेरूसलम| इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने शनिवार को फ्रांस में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी। नेतनयाहू ने इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ अभियान का आह्वान किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नेतनयाहू के कार्यालय से शनिवार को जारी बयान में उन्होंने कहा, “इजरायल के नागरिकों की तरफ से, हम फ्रांस के यहूदी समुदाय और वहां की जनता के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में आतंकवादी हमले को झेला है।”

नेतनयाहू ने कहा कि चार्ली हेब्दो पत्रिका के कार्यालय पर हमला, फ्रासीसी पुलिसकर्मियों की हत्या और पेरिस में यहूदी सुपरमार्केट में बंधक बनाने की घटना इस्लामिक चरमपंथियों की पश्चिम और उदार अरब देशों के खिलाफ लड़ाई के जारी रहने को दिखाता है।

उन्होंने कहा, “यह आतंकवाद की लहर है जो वैश्विक हिंसा, कट्टरपंथ और हत्या के जाल के रूप में फैल रहा है। अगर विश्व जल्द कदम नहीं उठाता, तो हम देखेंगे कि आतंकवाद को गति मिल रही है और आजाद विश्व के अन्य केंद्रों पर तेजी से हमला बढ़ेगा।”

इजरायल के नेता ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ एक होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पहले कदम के तहत आतंकवादियों को धन मुहैया कराने वाले स्रोतों पर हमला करना चाहिए। नेतनयाहू ने फ्रांस और अन्य यूरोपीय देशों में रह रहे यहूदी नागरिकों से कहा कि वह इजरायल को अपना घर मानें। आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, 2014 में 4,500 से अधिक फ्रांसीसी यहूदी इजरायल में बस गए, जो कि पिछले 25 सालों में सबसे अधिक है।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending