Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : मुंबई के पास रॉयल्स से पिछली हार का बदला लेने का मौका

Published

on

मुंबई,आईपीएल-8,मुंबई-इंडियंस,वानखेड़े-स्टेडियम,राजस्थान-रॉयल्स,शेन वाटसन,स्टीव-स्मिथ,संजू-सैमसन,अजिंक्य-रहाणे,रोहित-शर्मा,लेंडल-सिमंस,अंबाती-रायडू,अभिमन्यू-मिथुन

Loading

मुंबई | आईपीएल-8 में अब तक सात मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल कर सके मुंबई इंडियंस शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना करने उतरेंगे तो उनका मकसद पिछले मैच में मिली जीत के लय को कायम रखने की रहेगी। दूसरी ओर शुरुआती सात मैचों में पांच जीत हासिल कर शानदार फॉर्म में चल रहे रॉयल्स को पिछले दोनों मैचों में बारिश के कारण अंक बांटने पड़े।

फिलहार रॉयल्स के शीर्षस्थ चेन्नई सुपर किंग्स के बराबर ही 12 अंक हैं और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। खराब दौर से गुजर रहे मुंबई इंडियंस पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी तो अच्छी नहीं कर सके और मात्र 157 रनों का स्कोर खड़ा कर सके। लेकिन उनके गेंदबाजों ने नायाब प्रदर्शन कर अपनी टीम को 20 रनों से जीत दिलाई। यह जीत निश्चित तौर पर उनका मनोबल बढ़ाने वाला होगा। अपने स्टार गेंदबाज लसिथ मलिगा के लय में लौटने से निश्चित तौर पर मुंबई इंडियंस खुश होंगे। मलिंगा ने पिछले मैच में सनराइजर्स के खिलाफ 23 रन देकर चार विकेट चटकाए थे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेनगन ने भी कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। एरॉन फिंच के चोटिल हो टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद शामिल किए गए लेंडिल सिमंस ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है, हालांकि टीम को उनसे बेहतर की उम्मीद रहेगी। दोनों टीमों के बीच आईपीएल-8 में यह दूसरी भिड़ंत है। 14 अप्रैल को रॉयल्स ने अपने घरेलू मैदान पर हुए मुकाबले में मुंबई को सात विकेट से मात दे दी थी। हालांकि तब से मुंबई की टीम में काफी परिवर्तन किया जा चुका है, हालांकि रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले कोरी एंडरसन और कीरन पोलार्ड अभी भी टीम में मौजूद हैं। रॉयल्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बारिश के कारण अंक बांटने पड़े, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स ने जिस अंदाज में रॉयल्स के गेंदबाजों की धुनाई की वह चिंता का सबब जरूर होगी।

टीमें (संभावित) :

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डे लांज, पवन सुयाल, श्रेयष गोपाल, लेंडिल सिमंस, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैक्लेनघन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वखारे, नितीश राणा, सिद्धेष लाड, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending