Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : बारिश से रुका बैंगलोर, दिल्ली का मैच

Published

on

बेंगलुरू,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,दिल्ली डेयरडेविल्स,एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम,बारिश,क्विंटन डी कॉक

Loading

बेंगलुरू | रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी आईपीएल-8 का 55वां मैच बारिश के कारण एक घंटे से अधिक देर तक बाधित रहा। रॉयल चैलेंजर्स के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य है तथा बारिश के कारण खेल बाधित होने तक उन्होंने 1.1 ओवरों में बिना किसी नुकसान के दो रन बना लिए थे।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (69) की शानदार पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। दोनों ही टीमों का आईपीएल-8 में यह आखिरी लीग मुकाबला है तथा रॉयल चैलेंजर्स को प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए 188 रनों की बाधा पार करनी होगी। डी कॉक ने 39 गेंदों की अपनी तेज-तर्रार पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने भी 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 67 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

रॉयल चैलेंजर्स की ओर से मिशेल स्टार्क और अशोक डिंडा ने कसी हुई गेंदबाजी के साथ शुरुआत की और शुरुआती दो ओवरों में डेयरडेविल्स केवल पांच रन जोड़ सके। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने हर्षल पटेल को आक्रमण पर लगाया और यहां से डेयरडेविल्स ने तेजी से रन जुटाने शुरू किए। डी कॉक और श्रेयष अय्यर (20) की सलामी जोड़ी ने पहले 6.2 ओवरों में 55 रन जोड़े। हर्षल ने यहां अय्यर को क्रिस गेल के हाथों कैच कराकर डेयरडेविल्स को पहला झटका दिया। अय्यर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ड्यूमिनी ने डी कॉक के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी कर टीम के लिए मजबूत आधार तय कर दिया। डी कॉक को 12वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस सत्र के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह (11) एक बार फिर अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। केदार जाधव बिना खाता खोले जबकि एंजेलो मैथ्यूज केवल एक रन बनाकर आउट हुए। मैथ्यूज को चहल ने रन आउट किया। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से हर्षल और चहल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending