Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आंध्र : फोन टैपिंग मामले पर लंबी चली कैबिनेट की बैठक

Published

on

हैदराबाद,आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू,तेलंगाना सरकार,कैबिनेट की बैठक,तेलंगाना राष्ट्र समिति, संयुक्त राजधानी हैदराबाद

Loading

हैदराबाद | आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कथित रूप से तेलंगाना सरकार द्वारा की गई फोन टैपिंग मामले पर चर्चा के लिए मंगलवार को दोपहर बाद कैबिनेट की बैठक बुलाई जो काफी लंबे समय तक चली। मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता चंद्रबाबू नायडू ने की। यह बैठक तीन घंटे के बाद भी जारी रही। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बैठक लंच ब्रेक के बाद भी जारी रही।

मंत्रिमंडल की बैठक में नोट के बदले वोट मामले में नायडू के खिलाफ एक टेप जारी होने के मद्देनजर चर्चा हुई। दावा किया जा रहा है कि यह ऑडियो टेप नायडू और तेलंगाना के मनोनीत विधायक एल्विस स्टीफन्सन के बीच फोन पर हुई बातचीत का है। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की सरकार ने इस ऑडियो को झूठा करार दिया है। साथ ही तेदेपा ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार पर नायडू और अन्य नेताओं के फोन टैपिंग करने का आरोप लगाया है। मंत्रिमंडल में फोन टैप करने के मामले की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किए जाने की संभावना है। साथ ही मंत्रिमंडल आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम की धारा आठ को लागू करने की मांग करेगा, जिसके मुताबिक संयुक्त राजधानी हैदराबाद में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखना राज्यपाल का काम है।

इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा और फोन टैंपिंग मामले की जांच कराई जाने और इस अधिनियम को लागू करने के लिए प्रमुख कदम उठाने की मांग की जाएगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि मंत्रिमंडल की बैठक के बाद नायडू अपने कुछ वरिष्ठ सहयोगियों के साथ नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। वह केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर तेलंगाना सरकार के खिलाफ शिकायत कर सकते हैं। तेलंगाना विधानसभा में तेदेपा सदस्य रेवनाथ रेड्डी को 31 मई को एसीबी ने उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने तेलंगाना विधान परिषद के चुनाव में तेदेपा-भाजपा उम्मीदवार को वोट देने के लिए मनोनीत विधायक स्टीफन्सन को 50 लाख रुपये के रिश्वत की पेशकश की। एसीबी ने स्टीफन्सन की शिकायत पर जाल बिछाया था। इसने रेवनाथ के सहयोगियों सेबेस्टियन हैरी और उदय सिन्हा को भी गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending