Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अलीगढ़ : टर्बाइन में विस्फोट, 5 कर्मियों की मौत

Published

on

लखनऊ,उत्तर-प्रदेश,अलीगढ़ जिले स्थित जवां थाना,कासिमपुर पावर हाउस,इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड,मुख्यमंत्री

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले स्थित जवां थाना क्षेत्र के उत्पादन निगम लिमिटेड के कासिमपुर पावर हाउस में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बंद पड़ी 250 मेगावाट की एक यूनिट की ओवरहॉलिंग के दौरान टर्बाइन में हाइड्रोजन गैस लीक होने की वजह से विस्फोट हो गया। इस हादसे में पांच कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, घायलों को कासिमपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। हादसा काफी बड़ा था, लिहाजा मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी बलकार सिंह ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। हादसे के तुरंत बाद पावर हाउस को बंद कर दिया गया था। मीडिया को भी अंदर जाने से रोक दिया गया। इससे लोग भड़क गए। उन्होंने पावर हाउस के सामने हंगामा कर दिया। इस दौरान पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन आक्रोशित लोग हंगामा मचाते रहे।

गौरतलब है कि कासिमपुर में उत्पादन निगम की 660 मेगावाट बिजली उत्पादन क्षमता वाला पावर हाउस है। वर्तमान में यहां सिर्फ 250 मेगावाट की एक यूनिट चल रही है, जबकि 250 मेगावाट की दूसरी यूनिट की भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के अधिकारी और कर्मचारी ओवरहॉलिंग कर रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending