Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अभ्यास मैच : बांग्लादेश ने 224 रनों पर घोषित की पारी

Published

on

Loading

अभ्यास मैच : बांग्लादेश ने 224 रनों पर घोषित की पारी

हैदराबाद | बांग्लादेश ने यहां जिमखाना मैदान पर चल रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन रविवार को इंडिया-ए के खिलाफ अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 224 रनों पर घोषित कर दी। बांग्लादेश के लिए कप्तान मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 58 रनों पारी खेली। उनके अलावा सौम्य सरकार ने 52 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चोट के बाद वापसी कर रहे इमरूल कायेस (4) पांचवें ओवर में ही पवेलियन लौट गए। अनिकेत चौधरी ने तमीम इकबाल (13) को 44 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटाया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सरकार ने एक छोर से रन बनाए लेकिन दूसरे छोर पर खड़े मोमिनुल हक (4) ज्यादा देर उनका साथ नहीं दे पाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 28 रन बनाए जिसमें से अधिकतर रन सरकार ने जुटाए। 73 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगाने वाले सरकार को शाबाज नदीम ने आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। वह 89 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

महमदुल्ला 23 रनों का योगदान दे सके। उन्हें 113 के कुल स्कोर पर कुलदीप यादव ने पवेलियन भेजा। अपने पांच विकेट खो चुकी बांग्लादेश को एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी और कप्तान रहीम ने छठे विकेट के लिए सब्बीर रहमान (33) के साथ 71 रन जोड़कर टीम को संकट से उबारा।

विजय शंकर ने सब्बीर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद रहीम भी 206 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज भी आउट हो गए।

लिटन दास (नाबाद 23) और तईजुल इस्लाम (नाबाद 4) ने नौवें विकेट के लिए 18 रन जोड़ते हुए टीम का स्कोर 228 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर बांग्लादेश ने अपनी पारी घोषित कर दी।

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending