Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अब यूपी में कोई गरीब नहीं सोएगा भूखे पेट, 5 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना

Published

on

योगी सरकार, योगी आदित्यखनाथ, योगी आदित्यपनाथ सरकार, अन्नपूर्णा भोजनालय, भरपेट खाना,

Loading

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार अब तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की तर्ज पर जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। इस भोजनालय में तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। छोटे किसानों की कर्ज माफी के बाद यह फैसला गरीबों के लिए बड़ी राहत लाने वाला साबित होगा।

योगी सरकार, योगी आदित्यखनाथ, योगी आदित्यपनाथ सरकार, अन्नपूर्णा भोजनालय, भरपेट खाना,

यह भी पढ़ें–बिलकिस बानो केस में 11 दोषियों को उम्रकैद की सजा बरकरार

सरकारी सूत्रों की मानें तो अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा तैयार हो गया है और इसका एक प्रेजेंटेशन मुख्य सचिव देख चुके हैं। बस अब इस पर योगी आदित्यनाथ की मुहर लगनी बाकी है।

इस योजना में सुबह नाश्ता, दिन का भोजन और डिनर होगा। इसमें नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकोड़ा होगा। खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल मिलेगा। अन्नपूर्णा भोजनालय यूपी के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे।

भोजनालय उन जगहों पर खोलने की कोशिश की जा रही है जहां गरीबों का संख्या ज्यादा होगी। आपको बता दें कि एमपी में दीनदयान रसोई योजना शुरू हो गई है। अप्रैल में ही ये योजना शुरू हुई थी। दीनदयाल रसोई में सिर्फ 5 रुपए में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें–योगी सरकार ने जारी किया टाइम टेबल, हाजिर होंगे सांसद-विधायक

 

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending