Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अजमेर में चढ़ाई गई ओबामा की तरफ से भेजी गई चादर

Published

on

Obama-ajmer-Chadar

Loading

अजमेर/मुंबई। अमेरिका के लोगों तथा राष्ट्रपति बराक ओबामा की तरफ से भेजी गई चादर सोमवार सुबह अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाई गई। हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 803वें सालाना उर्स महोत्सव के मौके पर गद्दी नशीं हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने चादर चढ़ाई।

भारत में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने हाजी चिश्ती को नई दिल्ली में पिछले सप्ताह राष्ट्रपति बराक ओबामा की तरफ से चादर सौंपी थी। वर्मा ने एक संदेश में कहा कि अमेरिकी सरकार की तरफ से अजमेर के लोगों व दरगाह अजमेर शरीफ के प्रति गहरी मित्रता जताता हूं। संदेश के मुताबिक, “हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 803वें सालाना उर्स के मौके पर हमारे विचार अजमेर के लोगों के साथ हैं और दुनिया के विभिन्न धर्मो के लोगों के प्रति समझ व शांति के लिए दरगाह अजमेर शरीफ के कार्यों के लिए धन्यवाद अदा करते हैं।”

संदेश में राष्ट्रपति ओबामा के हवाले से कहा गया कि हमारा धर्म तथा हमारी परंपरा चाहे जो भी हो, हमें शांति के लिए प्रयास करना चाहिए और अंधेरे में प्रकाश और नफरत की जगह प्रेम फैलाना चाहिए।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending