Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अच्छी गेंदबाजी रही जीत का अहम कारण : कुलकर्णी

Published

on

विशाखापत्तनम,राजस्थान-रॉयल्स,धवल-कुलकर्णी,सनराइजर्स-हैदराबाद,प्रवीण-तांबे,आईपीएल

Loading

विशाखापत्तनम | राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने शुक्रवार को कहा कि अच्छी गेंदबाजी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई। कुलकर्णी ने गुरुवार रात खेले गए इस मैच में तीन ओवरों में नौ रन देकर दो विकेट हासिल किए। अनुभवी स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे ने भी 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। इसकी बदौलत सनराइजर्स टीम 127 पर सिमट गई। रॉयल्स ने इसके बाद मैच के आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल करते हुए अपनी चौथी जीत दर्ज की।

कुलकर्णी ने इस मैच में दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों शिखर धवन और लोकेश राहुल को आउट किया। आईपीएलटी20 डॉट कॉम के अनुसार कुलकर्णी ने कहा, “पिच में बहुत तेजी नहीं थी। नए गेंद से थोड़ा स्विंग मिल जरूर मिल रहा था और अच्छी लंबाई के साथ गेंदबाजी करना अहम रहा।” कुलकर्णी के अनुसार धवन को उन्होंने जिस बाहर जाती गेंद पर विकेट के पीछे कैच कराया, वह उनकी पसंदीदा गेंद रही।

छोटा लक्ष्य होने के बावजूद रॉयल्स की पारी कुछ मौकों पर लड़खड़ाती नजर आई और मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। कुलकर्णी ने हालांकि कहा कि उनकी टीम शुरू से जीत के प्रति आश्वस्त थी। कुलकर्णी के अनुसार, “प्रवीण कुमार ने आखिरी ओवर में बहुत अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम जीत को लेकर आश्वस्त थे।”

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending