Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

विदेश मंत्री सुषमा ने साइप्रस के राष्ट्रपति से की मुलाकात, कई डील होगी सील

Published

on

Loading

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादेस से मुलाकात की। वह भारत के पांच दिवसीय दौरे पर हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा, “साइप्रस के साथ सहयोग बढ़ा रहे हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति निकोस अनस्तेसियादे से मुलाकात कर द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों पर चर्चा की।”

इससे पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनस्तेसियादेस की अगुवाई की। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बागले ने ट्वीट कर कहा कि अनस्तेसियादेस ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी और उन्हें साइप्रस का आध्यात्मिक नेता और देश की स्वतंत्रता के लिए प्रेरणा बताया।

अनस्तेसियादेस, मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे। दोनों नेताओं के बीच समझौते होने की उम्मीद है। वह मंगलवार को मुंबई पहुंचे थे और शनिवार को नई दिल्ली से स्वदेश लौट जाएंगे। साइप्रस भारत में निवेश करने वाला आठवां सबसे बड़ा देश है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending