Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन 2017 तक विश्व का दूसरा सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार होगा

Published

on

Loading

गुइलिन । चीन के वर्ष 2017 तक विश्व का दूसरा सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार बनने की संभावना है। यह बात दक्षिणी चीन के गुइलिन शहर में चल रहे पर्यटन फोरम में विशेषज्ञों ने कही। 2014 में चीन के 17.2 लाख लोगों ने समुद्री यात्रा के लिए पोत बुक करवाए थे। इस आकड़े में साल दर साल 43 फीसदी और एशियाई प्रशांत क्षेत्र के औसत में 20 प्रतिशतांक की वृद्धि हुई है।

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन एसोसिएशन के महासचिव वू बिहू ने यूएनडब्ल्यूटीओ फोरम में कहा कि चीन विश्व में अब तक आठवां सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार है। वू ने कहा चीन 2017 तक ब्रिटेन को पीछे छोड़ दूसरा सबसे बड़ा समुद्री पर्यटन बाजार बन जाएगा। कम दूरी, वृहद क्षमता और आलीशान रिजॉर्ट भविष्य की समुद्री यात्राओं के लिए चलन होंगे। विशेषज्ञों ने 2020 तक चीन के 35 लाख समुद्री यात्राएं करने और एशिया-प्रशांत क्षेत्र का सबसे जबर्दस्त समुद्री पर्यटन बाजार बनने की भी संभावना जताई है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: वाटर पार्क में बंदूकधारी ने 10 लोगों को मारी गोली, फरार

Published

on

Loading

अमेरिका के शहर डेट्रायट से एक गोलीबारी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, डेट्रायट के वाटर पार्क में 10 लोगों को गोली मारी गई, जिसके बाद वो घायल हो गए। ये घटना कल शाम की बताई जा रही है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। गोली चलाने वाला शख्स फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि पास के एक घर में हमलावर की बंदूक मिली थी, इस वजह से पुलिस को शक है कि वो भी घर में छिपा हुआ है।

बता दें कि अमेरिका के ब्रुकलैंड्स प्लाजा के सामने एक आदमी लगभग शाम 5 बजे अपनी गाड़ी से उतरा और 9 मिमी सेमीऑटोमैटिक से लगभग 30 गोलियां चलाई। शुरुआत में पता चला था कि 5 लोगों को गोली मारी गई है। लेकिन बाद में पुलिस ने मामले की जांच की और पता लगाया इस घटना में 10 लोगों को गोली लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि रोचेस्टर हिल्स डेट्रॉइट से लगभग 30 मील से 50 किमी दूर उत्तर में है। यहां 2021 में एक स्कूल में छात्र एथन क्रम्बली ने अंधाधुंध फायरिंग कर चार मासूम छात्रों की हत्या कर दी थी। साथ ही 6 अन्य छात्र और टीचर भी इस घटना में घायल हो गए थे। वहीं इसका नजदीकी शहर ऑक्सफोर्ड टाउनशिप है जो ओकलैंड काउंटी में ही पड़ता है।

Continue Reading

Trending