Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

शाह के काफिले पर फेंके अंडे, ‘पीएम गो बैक’ के पोस्टर भी लहराए गए

Published

on

मोदी–शाह, घंटी, आरएसएस, लोकप्रियता, मोदी सरकार

Loading

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के दो दिवसीय दौरे से पहले मंगलवार को गांधीनगर के बाहरी इलाकों और भाजपा कार्यालय के बाहर ‘पीएम गो बैक ‘ के पोस्टर लहराए गए। राज्य के पटेल समुदाय के युवकों के एक समूह ने सोमवार देर रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के काफिले पर अंडे फेंके जाने का दावा भी किया है।

सोशल मीडिया पर इससे जुड़े दो दो वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें करीब छह युवक धमकी दे रहे हैं और सोमनाथ मंदिर की ओर जा रहे शाह के काफिले पर अंडे फेंकते नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में युवक अपने हाथों में अंडे दिखा रहे हैं और वीडियो संदेश में कह रहे हैं, “अमित शाह सडक़ मार्ग से सोमनाथ जा रहे हैं, इसलिए हम पाटिदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के केशोद के संयोजक के साथ उनका अंडे फेंक कर स्वागत करेंगे। जय सरदार!”

एक दूसरे वीडियो में युवक एक राजमार्ग पर डेरा डाले दिख रहे हैं और अमित शाह के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। युवक अमित शाह को ‘जनरल डायर’ बुला रहे हैं और उनके जुलूस पर अंडे फेंक रहे हैं।

शाह मोदी की सोमनाथ यात्रा से पहले वहां जा रहे थे। शाह ने अपनी पत्नी के साथ मंगलवार सुबह सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। अमित शाह के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को मंदिर की यात्रा के दौरान मौजूद रहने की उम्मीद है।

ज्ञात हो कि राज्य का पटेल समुदाय राज्य में सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में बीते दो साल से ओबीसी श्रेणी में आरक्षण की मांग कर रहा है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending