Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गंभीर–उथप्पा ने बेहतरीन साझेदारी कर दिल्ली को हराया

Published

on

दिल्ली गंभीर, उथप़्तपा, दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स

Loading

सात विकेट से हारा दिल्ली डेयरडेविल्स

कोलकाता। कप्तान गौतम गम्भीर (नाबाद 71) और रोबिन उथप्पा (59) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया।

गंभीर, उथप़्तपा, दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के राउंड रोबिन लीग मुकाबले में टास हारकर पहले खेलते हुए दिल्ली ने संजू सैमसन के 60 और श्रेयस अय्यर के 47 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट पर 160 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता ने 16.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

गम्भीर ने 52 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए जबकि उथप्पा ने 33 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के जड़े। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम की जीत तय की। दिल्ली की ओर से कागीसो राबाडा ने दो विकेट लिए।

यह कोलकाता की लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पिछले मैच में गुजरात लायंस को हराया था। इस जीत के साथ कोलकाता ने आठ टीमों की तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की है।

कोलकाता की यह नौ मैचों में सातवीं जीत है। दिल्ली की टीम की यह सात मैचों में पांचवीं हार है। वह तालिका में सबसे
नीचे है।

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending