Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आप सरकार की योजनाओं से ‘आम आदमी’ शब्द हटाएं : चुनाव आयोग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी में नगरपालिका चुनावों से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह अपनी सभी योजनाओं के डिस्प्ले से ‘आम आदमी’ शब्द हटा ले।

आयोग ने सोमवार को एक पत्र के माध्यम से दिल्ली के मुख्य सचिव और सभी तीन नगरनिगमों के आयुक्तों को होर्डिग्स, बैनर, नाम पट्टिकाओं, बिलबोर्ड और आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक और आम आदमी बाईपास एक्सप्रेस सर्विस से या दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में कहीं भी लगे इस तरह के डिस्प्ले से ‘आम आदमी’ शब्द हटाने के निर्देश दिए हैं।

यह पत्र मंगलवार को सार्वजनिक हुआ। आयोग ने 48 घंटों में आदेश का पालन करके रपट सौंपने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने आपत्ति जताई थी कि दिल्ली सरकार की योजना आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक, आम आदमी बाईपास एक्सप्रेस सर्विस आदि से ‘आम आदमी’ शब्द हटाया जाए।

उत्तर, पूर्व और दक्षिण दिल्ली नगर निगमों के चुनाव 22 अप्रैल को होने हैं और 25 अप्रैल को इसके परिणाम घोषित किए जाएंगे। आदर्श आचार संहिता 14 मार्च से लागू है। आम आदमी पार्टी (आप) 31 मार्च से नगर निगम चुनावों के लिए गहन प्रचार शुरू करने की तैयारी में है।

आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नगर निगम चुनावों के लिए शहर भर में कई सार्वजनिक सभाओं की योजना बनाई है।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending