Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हैदराबाद टेस्ट : बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने 458 रनों की बढ़त ली

Published

on

Loading

हैदराबाद टेस्ट : बांग्लादेश की पहली पारी 388 रनों पर समाप्त

हैदराबाद| भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाकर 458 रनों की बढ़त ले ली है। राजीव गांधी स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा 54 और रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 31 रनों की सााझेदारी हो चुकी है।

भारत को दिन का पहला झटका मुरली विजय (7) के रूप में लगा। उन्हें तस्कीन अहमद ने मुश्फिकुर रहीम के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद तस्कीन ने लोकेश राहुल (10) को भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और 23 के कुल योग पर रहीम के हाथों कैच आउट कर मेजबान टीम का दूसरा विकेट गिराया।

राहुल के आउट होने के बाद भारत की पारी संभालने आए कप्तान विराट कोहली (38) और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 90 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शाकिब अल-हसन ने महमुदुल्ला के हाथों कोहली को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

कोहली के बाद पुजारा का साथ देने आए अजिंक्य रहाणे (28) को भी शाकिब ने पगबाधा आउट कर भारतीय टीम का चौथा विकेट गिराया।

बांग्लादेश के लिए तस्कीन और शाकिब ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 322 रनों से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम चौथे दिन खाते में 66 रन ही जोड़ पाई और बाकी के चार विकेट गंवा कर पवेलियन लौट गई।

मेहमान टीम को दिन का पहला झटका हसन के रूप में लगा। दिन की चौथी गेंद पर ही भुवनेश्वर कुमार ने उनके विकेट उखाड़ दिए। टीम के खाते में वह एक भी रन का इजाफा नहीं कर पाए थे। दूसरी छोर पर खड़े कप्तान को तईजुल इस्लाम (10) का साथ भी नहीं मिला। उन्हें उमेश यादव ने विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया।

तस्कीन ने कप्तान का साथ देने की कोशिश की। 121वें ओवर में जडेजा ने 368 के कुल स्कोर पर उनके खिलाफ कैच की अपील की, जिसे मैदानी अंपायर ने आउट करार दिया, लेकिन तस्कीन ने इस पर रिव्यू मांगा और मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। चार ओवर बाद जडेजा ने तस्कीन को स्लिप पर खड़े रहाणे के हाथों कैच कर पवेलियन भेजा।

पांव जमाकर खड़े कप्तान रहीम की पारी का अंत करते हुए अश्विन ने बांग्लादेश की पारी 388 रनों पर ही समाप्त कर दी।

भारत की तरफ से उमेश यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जडेजा, अश्विन को दो-दो विकेट मिले। ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, भारत ने कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108), रिद्धिमान साहा (106), चेतेश्वर पुजारा (83), अंजिक्य रहाणे (82), रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) की बेहतरीन पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 687 रनों पर शुक्रवार को घोषित कर दी थी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending