Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : केरल को मिली सत्र की पहली जीत

Published

on

Loading

रणजी ट्रॉफी : केरल को मिली सत्र की पहली जीतकटक | केरल ने रणजी ट्रॉफी के आठवें दौर के ग्रुप-सी के मैच में शुक्रवार को त्रिपुरा को सात विकेट से मात देते हुए इस सत्र में पहली जीत दर्ज की है। केरल को जीतने के लिए चौथी पारी में 183 रनों की जरुरत थी। मैच के चौथे एवं अंतिम दिन उसने तीन विकेट गंवाकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

केरल की जीत के हीरो मोहम्मद अजहरुद्दीन रहे, जिन्होंने 125 गेंदों पर15 चौकों की मदद से 99 रनों की पारी खेली। शुक्रवार को तीसरे दिन के स्कोर बिना किसी नुकसान के 117 रनों से आगे खेलने उतरी केरल को अजहरुद्दीन और भाविन ठक्कर (47) ने आगे बढ़ाया और स्कोर 151 तक पहुंचाया।

शतक से एक रन दूर अजहरुद्दीन गुरिंदर सिंह का शिकार हो कर पवेलियन लौटे। तीन रन बाद ठक्कर भी आउट हो गए। जलज सक्सेना (5) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 163 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

सलमान नजीर (नाबाद 15) और सचीन बेबी (नाबाद 9) ने केरल को जीत दिलाई।

त्रिपुरा ने अपनी पहली पारी में 213 रन बनाए थे, जवाब में केरल 193 रनों पर ही सिमट गई थी। इसके बाद केरल ने त्रिपुरा को दूसरी पारी में 163 रनों पर ढेर कर दिया था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending