Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

यूपी ने रेलवे को पहले ही दिन पटरी से उतारा, 182 पर किया ढेर

Published

on

Loading

अंकित राजपूत और जीशान ने चटकाये तीन-तीन विकेट

लखनऊ। मेजबान उत्तर प्रदेश ने अंकित राजपूत और जीशान अंसारी की घातक गेंदबाजी की बदौलत रणजी ट्रॉफी के ग्रुप ए के मुकाबले के पहले दिन रेलवे को 182 रन पर ढेर कर पटरी से उतार दिया है। तेज गेंदबाज अंकित राजपूत व जीशान अंसारी ने क्रमश: तीन-तीन विकेट चटकाये, जबकि कप्तान सुरेश रैना ने दो विकेट हासिल किए है। जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बगैर किसी नुकसान के नौ रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने पर शिवम(02)और हिमांशु (7) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस रेलवे ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान रेलवे की टीम शुरुआती ओवरों में ही परेशानी में आ गई थी जब अनुभवी बल्लेबाज शिवाकांत शुक्ला को रैना ने केवल पांच रन के स्कोर पर पगबाधा कर दिया। उस समय रेलवे का स्कोर केवल 20 रन था।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नितिन भीले ने दूसरे ओपनर सौरभ के साथ पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन सौरभ(25) के स्कोर जीशान अंसारी के द्वारा रनआउट हो गए। चौथे नम्बर बल्लेबाजी करने अरिंदम घोष (27) ने योगदान दिया और अपनी टीम को कुछ राहत दी।

यह भी पढ़े :  रांची टी-20 : वनडे की सफलता दोहराना चाहेगा भारत

रेलवे के कप्तान महेश रावत कुछ खास कमाल नहीं कर सके और अंकित राजपूत की गेंद पर तीन रन के योग एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद यूपी गेंदबाजों ने रेलवे की बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। अंकित राजपूत ने अभिषेक कुमार यादव को शून्य के स्कोर पर चलता कर दिया।

एक छोर पर लगातार विकेट गिर रहा था और विकेट पर जुझारू बल्लेबाजी करने में लगे हुए थे। नितिन भीले (42) रन की पारी का अंत भी अंकित राजपूत ने ही कर दिया। रेलवे की टीम का स्कोर छह विकेट केवल 111 रन पर ही गवा दिया था। इसके बाद निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने आए आशीष यादव ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को बड़ी राहत देने की पूरी कोशिश की। हालांकि वह 53 रन बनाकर नाबाद भी रहे। जीशान अंसारी और सुरैश रैना ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को असानी समेट दिया। सुरेश रैना ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाये।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending