Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन: विश्व रैंकिंग में 7वें स्थान पर पहुंचीं पीवी सिंधु

Published

on

Loading

Summer Olympics 2016नई दिल्ली। भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की महिला एकल रैंकिंग में सातवां स्थान हासिल किया है। सिंधु ने इस साल अपना पहला चीन ओपन खिताब जीता और हांगकांग ओपन में दूसरा स्थान हासिल किया। इस कारण ही उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है।

रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु ने मकाऊ ओपन से अपना नाम वापस ले लिया लेकिन उन्होंने 14 से 18 दिसम्बर तक दुबई में चलने वाले बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल में जगह हासिल कर ली है। इस टूर्नामेंट में शीर्ष के आठ बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं।

लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विदेता सायना नेहवाल ने भी वापसी करते हुए इस रैंकिंग में 10वां स्थान हासिल किया है।

महिला रैंकिंग में शीर्ष तीन स्थानों पर काफी बदलाव देखने को मिला है। चीनी ताइपे ताई जु यिंग ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। वह हांगकांग ओपन जीतने के बाद शीर्ष स्थान पर पहुंची हैं।

रियो ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन पहले स्थान से फिसलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, वहीं थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन तीसरे स्थान पर हैं।

पुरुष एकल रैंकिंग में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा 13 स्थान आगे बढ़ते हुए 30वें स्थान पर पहुंचे हैं। उन्होंने हांगकांग ओपन में अच्छे खेल का प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा, किदांबी श्रीकांत एक स्थान फिसलते हुए 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस रैंकिंग में मलेशिया के दिग्गज खिलाड़ी ली चोंग वेई पहले स्थान पर हैं।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending