Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

प्लीस्कोवा ने जीता कतर ओपन खिताब

Published

on

Loading

दोहा | चेक गणराज्य की प्लीस्कोवा के लिए यह साल लाभकारी साबित हो रहा है। उन्होंने कतर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्लीस्कोवा ने टूर्नामेंट के फाइनल में कैरोलिन वोजनियाकी को मात देकर इस साल की अपनी दूसरी खिताबी जीत हासिल की।

चेक गणराज्य की प्लीस्कोवा ने वोजनियाकी को एक घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 6-3 6-4 से मात देकर कतर ओपन खिताब पर कब्जा जमाया। इससे पहले जनवरी में प्लीस्कोवा ने ब्रिस्बेन में खिताबी जीत हासिल की थी।

अपनी जीत के बाद विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त 23 वर्षीया प्लीस्कोवा ने कहा, “मेरे लिए यह सप्ताह असाधारण था। इस तरह की परेशानियों में खेल पाना आसान नहीं था।”

प्लीस्कोवा ने कहा, “मेरे लिए इस साल की शुरुआत बेहद अच्छी रही है। पिछले साल अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचना मेरे लिए सबसे शानदार परिणाम था। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा था।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending