Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हीरो इंडियन सुपर लीग : दिल्ली और चेन्नई का मुकाबला आज

Published

on

Loading

Footballचेन्नई। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के तहत गुरुवार को मौजूदा चैंपियन चेन्नई एफसी का सामना दिल्ली डायनामोज के साथ होगा। यह मैच यहां के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। यह चेन्नई का दूसरा और दिल्ली का पहला मैच है। चेन्नई को कोलकाता में हुए अपने पहले मैच में एटलेटिको डी कोलकाता के खिलाफ ड्रॉ खेलना पड़ा था जबकि दिल्ली आज अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

इन दो टीमों के कोच इटली के दो दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी हैं, मार्को मातेराजी चेन्नई के कोच हैं जबकि गीयान लुका जाम्बरोता दिल्ली के कोच हैं। मातेराजी और जाम्बरोता ने 2006 में इटली टीम के साथ विश्व कप खिताब जीता था। मातेराजी जहां पिछले दो साल से भारत में चेन्नई के कोच के तौर पर सेवा दे रहे हैं, वहीं जाम्बरोता पहली बार आईएसएल में दिल्ली के कोच के तौर पर नजर आएंगे।

मातेराजी ने मुकाबले से पहले हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं एक खिलाड़ी के तौर पर उन्हें जानता हूं पर एक कोच के तौर पर नहीं। उन्हें यहां भारत में देखकर मैं काफी खुश हूं और उनके लिए एक कोच के तौर पर आगे बढऩे का यह अच्छा अवसर है। मैं उनके लिए बेहतरी की कामना करता हूं। चेन्नई का एटलेटिको डी कोलकाता के साथ हुआ पहला मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा, जिससे दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

मातेराजी ने कहा, मुझे लगता है कि हमें दबाव और जुनून के बीच अंतर रखना चाहिए। हम पर जीतने का कोई दबाव या चैम्पियन बनने का कोई जुनून नहीं है, क्योंकि हमने पिछले साल इस टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी। चेन्नई के मुख्य कोच मातेराजी ने कहा, हमारे लिए अपने खिताब को बचाना एक सौभाग्य की बात होगी और हम आखिरी मैच तक इसका प्रयास करेंगे। मैं खिलाडिय़ों पर इसके लिए कोई दबाव नहीं डाल रहा हूं।

आईएसएल की शुरूआत से ही चेन्नई के लिए पेनाल्टी मुसीबत रहा है और मातेराजी का कहना है कि यह उनकी टीम के लिए सीखने की एक प्रक्रिया है, विशेषकर युवा खिलाडिय़ों के लिए।

चेन्नई टीम के कोच की तरह ही दिल्ली की टीम भी अपनी मजबूत रक्षापंक्ति पर निर्भर रहेगी। हालांकि, उन्हें अपने दो महत्वपूर्ण खिलाडिय़ों जॉन आर्ने रिसे और हैंज मुल्डर की कमी खलेगी, जो अब चेन्नई की टीम से खेल रहे हैं। दिल्ली के कोच जाम्बरोता ने कहा, मैं पूर्व-सत्र से काफी खुश हूं, जो बहुत अच्छा रहा। हमें गुरुवार से अपने अभियान की शुरूआत करनी है और इस खेल से ही हमारी टीम के प्रदर्शन के बारे में पता चलेगा। आशा है कि हमारा खेल अच्छा हो।

जाम्बरोता ने कहा, मेरे लिए यह जरूरी है कि टीम एकजुट होकर रहे, चाहे प्रतिद्वंद्वी टीम पर हमला करना हो या रक्षात्मक रणनीति अपनाने की हो। हमारे लिए जीतने की मानसिकता रखना जरूरी है। हम यहां कुछ जीतने के लिए आए हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending