Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल : सेमीफाइनल में अपने घर में मुंबई से भिड़ेगा कोलकाता

Published

on

इंडियन सुपर लीग, आईएसएल, रवींद्र सरोवर स्टेडियम, कोलकाता, सेमीफाइनल

Loading

इंडियन सुपर लीग, आईएसएल, रवींद्र सरोवर स्टेडियम, कोलकाता, सेमीफाइनल

इंडियन सुपर लीग

कोलकाता  | इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में शानदार फॉर्म में चल रहे मुंबई सिटी एफसी का सामना एटलेटिको दे कोलकाता से होगा। मुंबई की टीम पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है। दोनों टीमें शनिवार को रवींद्र सरोवर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों की नजरें फाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी।

मुंबई के लिए कोलकाता को उसके घर में हराना आसान नहीं होगा। घर में खेलने के अलावा कोलकाता के पास दो सेमीफाइनल खेलने का भी अनुभव है। यहां मुंबई उससे पीछे है।  दोनों टीमों के लिए पहले स्कोर करने के कई मायने हैं। मुंबई ने इस सीजन में 14 मैचों में से आठ में पहले स्कोर किया है जिसमें से छह में उसे जीत मिली है और दो ड्रॉ रहे हैं। कोलकाता का रिकार्ड भी यही है। उसने जब भी पहले गोल किया है, हारा नहीं है।

मैच से पहले कोलकाता के कोच जोस मोलिनो ने कहा, “मुंबई के खिलाफ यह हमारा एक और मैच है। हमने लीग दौर में उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे भरोसा है कि मेरी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी। हमें हमारे डिफेंस में अच्छा काम करना होगा। साथ ही हमें गोल भी करने होंगे।”

हालांकि, इस सीजन में कोलकाता का घर में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। उसे यहां खेले गए सात मैचों में सिर्फ एक में जीत मिली है। लीग दौर में आठ ड्रॉ के कारण कोलकाता को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था लेकिन कोच का मानना है कि उनकी टीम इस मैच में भी सिर्फ जीत के लिए खेलेगी।  मुंबई के खिलाफ पुराने मुकाबलों पर मोलिनो ने कहा कि पिछले रिकार्ड कोई मायने नहीं रखते क्योंकि लीग की शीर्ष टीमें अंतिम चार में पहुंची हैं।

उन्होंने कहा, “कुछ लोगों के लिए मुंबई पसंदीदा टीम भी हो सकती है क्योंकि वह लीग दौर में शीर्ष पर रही थी और हम चौथे स्थान पर। लेकिन इस बात के कोई मायने नहीं हैं।”  मुंबई ने लीग दौर का अंत शीर्ष स्थान के साथ किया था और वह शुरू से ही शानदार फॉर्म में चल रही है और इसी कारण उसे सेमीफाइनल में जीत की प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन, उसके कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस इस मुकाबले को दूसरी तरह से देखते हैं।

उन्होंने मैच से पहले कहा, “हम लीग के सेमीफाइनल में पहली बार खेल रहे हैं और कोलकाता दो बार खेल चुका है। हम अपने पहले सेमीफाइनल को लेकर उत्साहित हैं और हम उसी तरह खेलना चाहते हैं जिस तरह पूरे टूर्नामेंट में खेले थे। हम जानते हैं कि हम उस टीम के साथ खेलने जा रहे हैं जो हमारी तरह ही आक्रामक खेलती है। यह ऐसी श्रृंखला है जिसका फैसला मुंबई में होगा।”

मुंबई की टीम इस सीजन में अपने शानदार डिफेंस के लिए जानी जाती है। उसने लीग दौर में सिर्फ आठ गोल ही खाए हैं। उनकी आक्रमण पंक्ति भी बेहद प्रभावशाली रही है। कोच का मानना है कि वह अपनी टीम की मजबूती और कमजोरी दोनों से वाकिफ हैं और यही बात उनकी टीम को दूसरों से अलग करती है।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending