Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

चाचा-भतीजे के बस का नहीं यूपी को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाना, भाजपा को दें मौका : शाह

Published

on

Loading

Amit shah (mathura)द्वारकेश बर्मन

मथुरा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार पर करारा प्रहार किया। स्व. पं.दीनदयाल जन्मशती समारोह में शिरकत करते हुए शाह ने कहा कि चाचा-भतीजे की सरकार उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने का दावा तो करती है किंतु बना नहीं पाती। शाह ने कहा कि चाचा-भतीजे कभी सूबे को विकास की राह पर नहीं ले जा सकते हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को मथुरा पहुंचे। यहां पहुंचकर शाह ने दीनदयाल धाम में आयोजित स्व. पं.दीनदयाल जन्मशती समारोह में शिरकत की। कार्यक्रम में शाह के साथ भाजपा के यूपी प्रभारी केशव प्रसाद मौर्य और मथुरा सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम में लोगों के साथ बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम स्थल पर मथुरा के साथ-साथ आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस और अलीगढ़ के कार्यकर्ता भी नजर आए।
शाह ने अपने उद्बोधन में जनता को विश्वास दिलाने की कोशिश करते कहा कि अगर 2017 में जनता भाजपा को यूपी में मौका देगी तो इस बार गरीबों की सरकार होगी और वह सूबे को असलियत में उत्तम प्रदेश बना देंगेे।

अमित शाह बोले कि पूरे देश में यह अकेला ऐसा राज्य है जिस पर गंगा और यमुना दोनों की कृपा है। केंद्र की सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार ने यूपी पर विशेष ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीते 20 साल में कई राज्यों के हर गांव में बिजली-पानी पहुंच चुका है, लेकिन यूपी में सपा और बसपा ने कुछ भी नहीं किया। अमित शाह ने हुंकार भरते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि यूपी से बसपा और सपा को उखाड़ कर फेंक दिया जाए। विगत 20 साल में देश के अन्य सूबे कहां से कहां पहुंच गए किंतु यूपी की स्थिति जस की तस है। अमित शाह बोले कि केंद्र सरकार हर 15 दिनों में गरीबों के लिए एक नई योजना बना कर लाती है और उसे अमली जामा भी पहना रही है।

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि पंडित दीनदयाल की नीतियों और उनके सुझाए मार्ग पर आगे बढक़र ही केंद्र में भाजपा सरकार बन सकी है। उन्होंने भाजपाइयों को याद दिलाया कि पंडित दीनदयाल व श्याम प्रसाद ने ही जनसंघ की नींव रखी। वह बोले कि पंडित दीनदयाल की नीतियों को भी आधारशिला मानकर आज देशभर के 13 राज्यों में बीजेपी की सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल जी का जन्म बहुत ही गरीब परिवार में हुआ था इसलिए हमारी सरकार गरीबों की सरकार है। और अगर इस बार यूपी में मौका मिला तो यह भी हमारी सरकार गरीबों की ही सरकार होगी।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending