Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अखिलेश और मुलायम में एक बार फिर ठनी

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवजादी पार्टी के यादव परिवार में एक बार फिर विवाद की स्थिति बन रही है। एक बार फिर अखिलेश और मुलायम आमने सामने आ खड़े दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, जहां 28 तारीख को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दल के निर्वाचित विधायकों की बैठक पार्टी दफ्तर में पहले से ही बुला रखी थी। वहीं अब पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी पार्टी विधायकों की बैठक 29 मार्च को बुला ली है। जाहिर है, पार्टी में इससे एक बार फिर रार के आसार पैदा हो गए हैं।

जहां एक ओर 28 मार्च को अखिलेश यादव विधायकों के साथ बैठक रख चुके हैं। वहीं दूसरी ओर 29 मार्च को पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी नवनिर्वाचित विधायकों से मिलने का खत भेज चुके हैं। जाहिर है, दोनों खेमों की अलग-अलग बैठक इशारा कर रही है कि पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है।

बताया जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के विधान मंडल दल का नेता चुनने के लिए बैठक बुलाई है। जबकि नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव 29 मार्च की बैठक के जरिये यह जानना चाहते हैं कि अब आगे का सफर पार्टी किस राह पर चले।

सूत्र बताते हैं कि मुलायम की यह बैठक दरअसल अखिलेश पर दबाव बनाने की कोशिश का हिस्सा है। मुलायम सिंह यादव चाहते हैं कि विधान सभा में प्रतिपक्ष का नेता पद के लिए अखिलेश, शिवपाल यादव या फिर आजम खान के नाम को हरी झंडी दें। मगर सूत्र बताते हैं कि अखिलेश नहीं चाहते कि पार्टी के भीतर उनके इन बुरे दिनों में कोई नया मोर्चा खुले, लिहाजा वो रामगोविंद चैधरी के नाम पर दांव लगा रहे हैं। जो अखिलेश के बेहद करीबी हैं।

गौरतलब है कि सपा के नवनिर्वाचित विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष चुनने का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश को दे रखा है, जो शायद मंगलवार को फाइनल हो जाए।

बलिया के बांसडीह से विधायक रामगोविन्द चैधरी पर नेता प्रतिपक्ष के तौर पर अखिलेश सबसे ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। पुराने समाजवादी रामगोविन्द बीते दिनों दोनों गुटों की लड़ाई में अखिलेश के साथ डटकर खड़े हुए थे। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर अखिलेश सबसे ज्यादा भरोसा रामगोविन्द पर ही कर रहे हैं। कहा यह भी जा रहा है कि सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष 30 सितम्बर से पहले चुना जाना है। लिहाजा, अगले कुछ महीनों के दरमियान समाजवादी खेमे में सिरफुटव्वल तेज होने के आसार हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending