Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बंगाल में कोरोना का कहर, कांग्रेस प्रत्याशी की संक्रमण से हुई मौत

Published

on

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच कोरोना की रफ्तार भी तेज हो गई है। राज्य में अब हर दिन कोरोना के नए मरीजों की संख्या बढ़ती चली जा रही है। गुरुवार को कोरोना की चपेट में आने से कांग्रेस के एक प्रत्याशी की मौत हो गई।

मुर्शिदाबाद की समसेरगंज सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक का एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बंगाल प्रदेश कांग्रेस के सचिव रोहन मित्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक के निधन की जानकारी साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार रिजाउल हक का निधन कल रात कोरोना की वजह से हो गया। हम जिस वास्तविकता का सामना कर रहे हैं, उसको समझिए। इस साल जिंदा बचिए।’

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बीच कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। बुधवार को यहां 5892 नए मामले आए और 24 लोगों की मौत हो गई। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 2297 मरीज ठीक हुए।

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending