Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शादी समारोहों के लिए नहीं लेनी होगी अनुमति, पुलिस ने दुर्व्यवहार किया तो होगी कार्रवाई: योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ़ किया है कि शादी समारोहों के लिए पुलिस या प्रशासनिक अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं होगी। सिर्फ सूचना देकर कोविड प्रोटोकॉल के तहत शादी समारोह कराए जा सकेंगे। इस संबंध में कहीं से भी पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो सख्त कार्रवाई होगी। इसके अलावा बैंड बजाने, डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी की तरफ जारी निर्देश में कहा गया है कि केवल सूचना देकर कोविड प्रोटोकाल और गाइडलाइन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए विवाह समारोह का आयोजन किया जा सकता है। विवाह के लिए जिन 100 लोगों की संख्या रखी गई है उसमें बैंड बाजा वाले लोग शामिल नहीं हैं।

सीएम योगी ने कहा कि गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने प्रशासन से कहा है कि वो लोगों को जागरूक करें और गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। वहीं बैंड बजाने, डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई होगी।

प्रादेशिक

कोरोना से जंग जीतने में अहम भूमिका निभा रहा सीएम योगी का 3टी मॉडल, 24 घंटे में आए 339 केस

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टेस्ट,ट्रैक और ट्रीट (3टी) रणनीति से राज्य में लगातार कोरोना का ग्राफ गिरता जा रहा है।

एक समय पर हर दिन 30 हजार से ज्यादा केस वाले प्रदेश में योगी सरकार की ओर से शुरू की गई एग्रेसिव टेस्टिंग से कोरोना की दूसरी लहर अब पूरी तरह से कंट्रोल में नजर आ रही है।

ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में केवल 339 नए केस सामने आए। इस दौरान 1,116 लोगों  ने इस खतरनाक बीमारी को मात दी। इसी के साथ यूपी में अब एक्टिव केस की संख्या 8986 रह गई है।

वहीं अगर रिकवरी रेट की बात करें तो यह अब बढ़कर 98.2 प्रतिशत हो गया है। बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले लगातार कम होने की वजह से आंशिक कर्फ्यू हटा दिया गया है। यूपी में अब केवल दो दिन साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यू जारी है।

Continue Reading

Trending