Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भगवान शिव को खुश करने के लिए महिला ने ली समाधि, घर वालों ने ही खोदा गड्ढा

Published

on

कानपुर। भले की दुनिया 21वीं सदी में प्रवेश कर गई हो लेकिन कभी कभी अंधविश्वास के ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के कानपुर से सामने आया है। यहां भगवान शिव की दिन-रात अराधना करने वाली एक महिला ने बुधवार को 48 घंटे के लिए जिंदा समाधि ले ली। महिला ने दावा किया कि भगवान शिव ने उसे दर्शन देकर समाधि लेने के लिए कहा है। इसके बाद महिला ने घर के आंगन में गड्ढा खुदवाकर जिंदा समाधि ले ली। हालांकि, पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर उसने महिला को गड्ढे से बाहर निकलवाया। महिला की हालत सामान्य है।

मढ़ा गांव के रामसजीवन की पत्नी गोमती बीते पांच वर्षों से घर के पास स्थित एक शिवमंदिर में सुबह वह शाम तीन-तीन घंटे पूजा-पाठ करती है। उसने ऐलान किया कि वह 48 घंटे के लिए समाधि लेगी। इसके बाद परिवार के लोगों ने घर के बाहर बकायदा टेंट लगाकर एक चबूतरे में करीब पांच फीट चौड़ा व चार फीट गहरा गड्ढा खोदा। सुबह करीब आठ बजे गोमती ने समाधि से पहले कई घंटे पूजा-पाठ किया और बाद में लाल साड़ी पहनकर सिर में मुकुट लगाया और हाथ में त्रिशूल लेकर वह गड्ढे में बैठ गई। बेटे अरविन्द,रावेन्द्र व कुछ रिश्तेदारों ने गड्ढे को लकड़ी के पटरों से ढक दिया और उसके ऊपर मिट्टी की परत बिछा दी। गोमती के समाधि लेने के बाद उस स्थान पर फूल चढ़ने लगे और गांव की महिलाएं व पुरुष भजन कीर्तन करने लगे। कई घंटे बाद इसकी सूचना कुछ लोगों ने पुलिस को दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब महिला को समाधी से निकलवाना चाहा तो लोग इसका विरोध करने लगे। इसके बाद पुलिस ने कड़ाई की तो सभी पीछे हट गए। पुलिस ने महिला को समाधी से निकलवाकर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के बाद वापस उसे घर भेज दिया गया। महिला पूरी तरह स्वस्थ्य है।

प्रादेशिक

दिल्ली में कम हुई संक्रमण की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 4524 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना का कहर कम होने लगा है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4524 नए मामले सामने आए हैं।

इसके साथ राहत की खबर ये भी है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट दहाई से इकाई के अंक में पहुंच गया है। जारी आंकड़ो के अनुसार बीते दिन पॉजिटिविटी रेट 8.42% रहा। यह 8 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

पिछले 24 घंटों में 4524 नए मामले सामने आए जोकि 5 अप्रैल के बाद सबसे कम मामले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 56049 है। यह आंकड़ा भी 15 अप्रैल के बाद सबसे कम है।

हालांकि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों के मामले रुक नहीं रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 340 मरीजों की मौत हुई है. सूबे मेें होम आइसोलेशन में कुल मरीज़ों की संख्या 35141 है।

Continue Reading

Trending