Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IPL 2021

आईपीएल की इस टीम के नाम है सबसे कम और सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां सीज़न 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में फैंस अपने फेवरेट टीम को खेलते देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रह हैं।

आईपीएल का ओपनिंग मैच विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। आज हम आपको बैंगलोर के एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे विराट की टीम शायद ही याद रखना चाहेगी।

आपको जानकर हैरानी होगी कि पेपर पर सबसे मजबूत दिखने वाली बैंगलोर की टीम के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा और सबसे कम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है।

आईपीएल के इतिहास में एक मैच में किसी टीम द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है। आरसीबी ने आईपीएल 2013 में पांच विकेट पर 263 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

आईपीएल के इतिहास में एक मैच में किसी टीम द्वारा सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है। आरसीबी साल 2017 में केकेआर के खिलाफ महज 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 49 रनों पर ढेर हो गई थी।

IPL 2021

राजस्थान ने जीता टॉस, दिल्ली करेगी पहले बल्लेबाजी

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 14 में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल आमने-सामने हैं। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स पिछला मैच जीतने के बाद अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी।

वहीं, पिछले मुकाबले में हार झेलने वाली राजस्थान की टीम जीत के साथ अपना खाता खोलना चाहेगी। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

आईपीएल टूर्नामेंट में अभी तक दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स का कुल 22 बार आमना-सामना हुआ है। इसमें दोनों ने 11-11 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। हालांकि, पिछले कुछ मैचों में दिल्ली का राजस्थान पर दबदबा रहा है। दिल्ली के खिलाफ पिछले सभी 5 मुकाबलों में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending