Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हिमंत बिस्वा सरमा होंगे असम के नए मुख्यमंत्री, चुने गए विधायक दल के नेता

Published

on

नई दिल्ली। असम में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के बाद राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर लंबे समय से संस्पेंस बना हुआ था। रविवार को इससे पर्दा हट गया। कई दिनों के मंथन के बाद अब हिमंत बिस्वा सरमा के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है।

उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इसकी जानकारी दी। इससे पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को ही राज्यपाल जगदीश मुखी को अपना इस्तीफा सौंपा था। बता दें कि दिल्ली में हुई बैठक के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि असम की कमान हिमंत बिस्वा सरमा को सौंपी जा सकती है तो वहीं सोनोवाल को वापस दिल्ली बुलाया जा सकता है।

प्रादेशिक

कोरोना से जंग जीतने में अहम भूमिका निभा रहा सीएम योगी का 3टी मॉडल, 24 घंटे में आए 339 केस

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टेस्ट,ट्रैक और ट्रीट (3टी) रणनीति से राज्य में लगातार कोरोना का ग्राफ गिरता जा रहा है।

एक समय पर हर दिन 30 हजार से ज्यादा केस वाले प्रदेश में योगी सरकार की ओर से शुरू की गई एग्रेसिव टेस्टिंग से कोरोना की दूसरी लहर अब पूरी तरह से कंट्रोल में नजर आ रही है।

ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में केवल 339 नए केस सामने आए। इस दौरान 1,116 लोगों  ने इस खतरनाक बीमारी को मात दी। इसी के साथ यूपी में अब एक्टिव केस की संख्या 8986 रह गई है।

वहीं अगर रिकवरी रेट की बात करें तो यह अब बढ़कर 98.2 प्रतिशत हो गया है। बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले लगातार कम होने की वजह से आंशिक कर्फ्यू हटा दिया गया है। यूपी में अब केवल दो दिन साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यू जारी है।

Continue Reading

Trending