Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

डु प्लेसिस ने कहा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा, बताई ये वजह

Published

on

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज और पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।  उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न कर पाने के बाद यह फैसला लिया।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट के बाकी फॉर्मेट खेलते रहेंगे। उन्होंने इस बात की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर दी। इंस्टाग्राम पर रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए 36 साल के डुप्लेसिस ने लिखा, ‘यह हम सभी के लिए मुश्किलों से लड़कर आगे बढ़ने वाला साल रहा। कभी अनिश्चितता भी रही, लेकिन इससे कई पहलुओं को लेकर मेरी स्पष्ट राय बनी। मेरा दिल साफ है और यह नए अध्याय की शुरुआत करने के लिए सही समय है।’

उन्होंने कहा, ‘खेल के सभी प्रारूपों में देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान है, लेकिन अब मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का समय आ गया है।’ डुप्लेसिस ने कहा, ‘अगले दो साल आईसीसी टी20 विश्व कप होगा। इस वजह से मैं अपना ध्यान इस प्रारूप पर केंद्रित कर रहा हूं।’

Continue Reading

खेल-कूद

ब्रेकिंगः टीम इंडिया में बल्लेबाज युसुफ पठान ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

Published

on

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर युसुफ पठान ने शुक्रवार को क्रिकेट से सभी फॉर्मैट से संन्यास ले लिया। युसुफ ने ट्वीट के जरिए रिटायरमेंट की घोषणा की।

उन्होंने अपनी फैमिली, दोस्तों, चाहने वालों और सभी देशवासियों को सपॉर्ट के लिए शुक्रिया कहा है। यूसुफ पठान ने लिखा- मैं अपनी फैमिली, दोस्तों, प्रशंसकों, टीमों, कोचों और पूरे देश के समर्थन के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।

पठान 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 50 ओवर वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। युसुफ ने अपने वनडे करियर में 51 मैच में 810 रन बनाए और 33 विकेट झटके।

इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन बढ़िया रहा और उन्होंने 22 मैचों की 18 पारियों में 146.58 के स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में 13 विकेट अपने नाम किए।

Continue Reading

Trending