Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली में काबू में आई कोरोना की दूसरी लहर, एक दिन में मिले 1,550 नए केस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कोरोना के मामले में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य में 2 हजार से कम कोरोना के मामले दर्ज किए गए।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ो के मुताबिक बीते दिन कोरोना के 1550 नए मामले सामने आए हैं और 207 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 4375 लोग स्वस्थ भी हुए। इसी के साथ राज्य में अब कुल एक्टिव केस की संख्या घटकर 23,409 रह गई है। दिल्ली में 30 मार्च के बाद कोरोना के इतने कम केस दर्ज किए गए हैं।

राजधानी में अप्रैल का महीना कहर बहनकर टूटा था। 20 अप्रैल को यहां एक दिन में सर्वाधिक 28 हजार 395 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे। राजधानी में अब कोरोना संक्रमण दर घटकर 2.5 फीसदी पर आ गई है।

बता दें कि राज्य में कोरोना पर काबू पाने के लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने लॉकडाउन लगाया है। संक्रमण कम होने के बावजूद हाल ही में दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

 

प्रादेशिक

कोरोना से जंग जीतने में अहम भूमिका निभा रहा सीएम योगी का 3टी मॉडल, 24 घंटे में आए 339 केस

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टेस्ट,ट्रैक और ट्रीट (3टी) रणनीति से राज्य में लगातार कोरोना का ग्राफ गिरता जा रहा है।

एक समय पर हर दिन 30 हजार से ज्यादा केस वाले प्रदेश में योगी सरकार की ओर से शुरू की गई एग्रेसिव टेस्टिंग से कोरोना की दूसरी लहर अब पूरी तरह से कंट्रोल में नजर आ रही है।

ताजा आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में केवल 339 नए केस सामने आए। इस दौरान 1,116 लोगों  ने इस खतरनाक बीमारी को मात दी। इसी के साथ यूपी में अब एक्टिव केस की संख्या 8986 रह गई है।

वहीं अगर रिकवरी रेट की बात करें तो यह अब बढ़कर 98.2 प्रतिशत हो गया है। बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले लगातार कम होने की वजह से आंशिक कर्फ्यू हटा दिया गया है। यूपी में अब केवल दो दिन साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यू जारी है।

Continue Reading

Trending