Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी प्रकार के रोगों के उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोविड एवं नाॅन कोविड अस्पताल स्थापित किए जाएं।

एम्बुलेन्स सेवाओं को सुचारु ढंग से संचालित किया जाए। कोविड मरीज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एम्बुलेन्स वाहनों का उपयोग नाॅन कोविड मरीजों के लिए न किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि एम्बुलेन्स के लिए किसी भी मरीज को इंतजार न करना पड़े।

सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के नए स्ट्रेन की संक्रमण दर काफी अधिक है। इसलिए पूरी सजगता बरतना आवश्यक है। यह सुनिश्चित किया जाए कि सार्वजनिक स्थलों/कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोग एकत्र न हों।

योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी तथा गोरखपुर में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा है कि जिन जनपदों में कोविड-19 के 100 से अधिक केस हैं, वहां विशेष सावधानी बरती जाए।

प्रादेशिक

राजस्थान में कोरोना की स्पीड हुई तेज, बीते 24 घंटे में मिले इतने केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस लगातार तेजी से अपने पैर पसार रहा है। बीते कई दिनों से देश में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी अब तेजी से बढ़ने लगा है।

राजस्थान में कोरोना वायरस के नए मामलों में भी इजाफा देखने को मिला है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 हजार नए केस सामने आए हैं, वहीं 37 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में मौतों का ये आंकड़ा डराने वाला है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार राज्य में शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है।

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में बढ़ते कोरोना आंकड़ों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा, ‘‘कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक प्रदेश में कर्फ्यू रहेगा। आप सभी से अपील है कि कर्फ्यू के दौरान सरकार का सहयोग करें और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करें।’’

 

 

 

 

Continue Reading

Trending