Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार में लगा 15 मई तक के लिए लॉकडाउन, नीतीश कुमार ने किया ऐलान

Published

on

पटना। बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन लगाने फैसला किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा कि कैबिनेट के प्रस्ताव पर हमने आज लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है और लॉकडाउन की विस्तृत गाइडलाइन जारी करने का आदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

बता दें कि बिहार में कोरोना से संक्रमित कुल लोगों की संख्या 5 लाख के पार चली गई है। बीते 24 घंटे में बिहार में 82 लोगों की जान चली गई।

प्रादेशिक

देश में कम हो रहे हैं कोरोना के मामले लेकिन नहीं घट रही मौतों की संख्या

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार अब देश में कम होती दिख रही है। लगातार कम कम आ रहे नए केस बाद अब ऐसे संकेत मिलते दिख रहे हैं। ताज़ा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3,10,580 नए केस सामने आए तो 4,075 मरीजों की मौत हो गई है।

हालांकि इन आंकड़ों में एक राहत की खबर भी है। रिपोर्ट्स के अनुसार नए मरीजों की संख्या के मुकाबले ठीक होने वालों की तादाद अधिक होने की वजह से एक्टिव केसों में कमी आई है। 24 घंटे में 3,62,367 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

एक दिन पहले देश में 3,26,098 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। कई बड़े राज्यों में लॉकडाउन का असर कोरोना केसों पर दिखने लगा है। हालांकि, मौतों के आंकड़ों ने चिंता बढ़ा रखी है। 24 घंटे में 3,10,580 मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,46,83,065 हो गई है तो 4,075 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 2.70 लाख के पार चली गई है। अभी तक 31.3 करोड़ लोगों की कोरोना जांच हुई है तो 18 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं।

Continue Reading

Trending