Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अखिलेश यादव का एलान, लव जिहाद के कानून का हर स्तर पर विरोध करेंगे

Published

on

लखनऊ। लव जिहाद के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार के अध्‍यादेश को प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के साथ ही इस अध्यादेश ने कानून की शक्ल ले ली है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में लव जिहाद मामलों में अब कठोर सजा मिलेगी। वहीँ समाजवादी पार्टी अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लव जिहाद कानून के विरोध में उतर आये हैं।

अखिलेश ने कहा है कि वह लव जिहाद के कानून का हर स्तर पर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता लव जिहाद कानून का विरोध करेंगे। वे विधानसभा व विधान परिषद में ऐसे कानून का पूरा जोर लगाकर विरोध करेंगे। अखिलेश यादव ने लखनऊ में शनिवार को पार्टी मुख्यालय में कहा कि ‘उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020’ जन मानस के खिलाफ है। लव जिहाद के खिलाफ कानून के नाम पर लोगों को प्रताड़ित करने की बड़ी साजिश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा, “हम, हमारी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता लव जिहाद कानून का विरोध करेंगे। हम विधानसभा और विधान परिषद में ऐसे कानून का पूरा जोर लगाकर विरोध करेंगे।” उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ अंतर्जातीय व अंतधार्मिक शादियों पर 50 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दे रही है, तो दूसरी ओर इसे रोकने के लिए कानून ला रही है। सरकार के लोगों को संविधान का अनुच्छेद 21 पढ़ना चाहिए। सपा ऐसे किसी भी कानून के पक्ष में नहीं है।

प्रादेशिक

विधायक नीरज बोरा ने दीप प्रज्वलित कर किया श्री राम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान का शुभारंभ

Published

on

लखनऊ। अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए आरएसएस और उसके वैचारिक परिवार संगठन ने बीते शुक्रवार से मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान की शुरूआत की। 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलने वाले इस महाभियान में गोरक्ष प्रांत के 55 लाख परिवारों से सम्पर्क कर मंदिर निर्माण के लिए निधि का सहयोग मांगा जाएगा। प्रांत स्तर पर मार्गदर्शक मंडल गठित किया गया है जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत संघ और वैचारिक परिवार संगठनों के पदाधिकारी शामिल हैं।

इसी के तहत जानकीनगर व भाव राव देवरस नगर में श्री राम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान का शुभारंभ 60 फिट रोड के0 सी0 स्क्वायर काम्प्लेक्स, जानकीपुरम में एक भव्य समारोह के उद्घाटन से प्रारंभ हुआ, जिसमें क्षेत्रीय विधायक नीरज बोरा  द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ तथा प्रांत के सह प्रान्त कार्यवाह संजय के द्वारा विषय रखा गया व एक भव्य श्रीराम पदयात्रा निकाली गई।

इसके उपरांत कुशाग्र वर्मा, राजीव मेहरोत्रा, नरेंद्र पाठक और राम भवन के द्वारा रसीद कटवा कर अभियान का शंखनाद हुआ। कार्यक्रम में दुष्यंत जी-भागकार्यवाह, अभिषेक, कौशल किशोर, दीनदयाल, आदित्य, राकेश , उमेश, रजनीश , उमाशंकर, राकेश पाण्डेय व अभियान की समस्त कार्यकारणी उपस्थित रही। इसके बाद सभी बस्ती की टोलियों को अभियान के अपने-अपने बस्ती क्षेत्र के लिए रवाना किया गया |

Continue Reading

Trending