Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार के हरलाखी उपचुनाव में रालोसपा को जीत

Published

on

बिहार के मधुबनी जिले, हरलाखी विधानसभा क्षेत्र, उपचुनाव में रालोसपा आगे

Loading

मधुबनी| बिहार के मधुबनी जिले के हरलाखी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह हुई मतगणना में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रत्याशी सुधांशु शेखर विजयी रहे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को हुई मतगणना में रालोसपा के उम्मीदवार सुधांशु शेखर ने सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के मोहम्मद शब्बीर को 18,200 से ज्यादा मतों से पराजित किया। कांग्रेस के उम्मीदवार को 43,000 से ज्यादा वोट मिले। पिछले साल विधानसभा चुनाव में रालोसपा के उम्मीदवार बसंत कुशवाहा इस सीट से 3,892 वोटों से जीते थे। जिला मुख्यालय के आर.के. कॉलेज स्थित मतगणना केन्द्र में चल रही मतगणना में नौ चरण की मतगणना के बाद रालोसपा के उम्मीदवार सुधांशु शेखर कांग्रेस के उम्मीदवार से करीब 9,000 वोटों से आगे हैं। यहां नौ उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

उल्लेखनीय है कि हरलाखी उपचुनाव में शनिवार को मतदान हुआ था। इस उपचुनाव में कुल 2,58,371 मतदाताओं में से 55.5 प्रतिशत मतदाताओं ने 242 मतदान केंद्रों पर अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के दिवंगत विधायक बसंत कुशवाहा के पुत्र सुधांशु शेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि महागठबंधन ने कांग्रेस के मोहम्मद शब्बीर को चुनाव मैदान में उतारा। उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के विधायक बसंत कुशवाहा का निधन हो जाने के कारण यह सीट खाली हो गई थी।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending