Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राज्यपाल की महबूबा मुफ्ती से मंगलवार को मुलाकात की अपील

Published

on

Loading

जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर असमंजस की स्थिति बढ़ती देख राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने सोमवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से उनसे मंगलवार को मुलाकात करने की अपील की। वोहरा ने पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को एक पत्र फैक्स किया। इसमें उन्होंने उनसे मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सैयद के निधन के बाद राज्य में उत्पन्न राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिए यहां राजभवन में कल (मंगलवार) उनसे मुलाकात करने की अपील की।

मुफ्ती मुहम्मद का सात जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया।

जम्मू एवं कश्मीर में राजनीतिक संकट रविवार को उस समय और गहरा गया, जब पीडीपी अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि वह ‘बेवजह’ मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार नहीं हैं।

महबूबा ने पीडीपी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच के गठबंधन के एजेंडे के क्रियान्वयन पर केंद्र सरकार से एक निश्चित समय के भीतर आश्वासन मांगा है।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending