Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केजरीवाल एमसीडी कर्मचारियों के समर्थन में उतरे

Published

on

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एमसीडी कर्मचारियों का समर्थन, बकाया वेतन की मांग

Loading

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को बकाया वेतन की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सफाई कर्मियों के समर्थन में उतर आए। केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “मैं एमसीडी के प्रदर्शनकारी कर्मचारियों की उस मांग का समर्थन करता हूं कि उन्हें उनका पूरा वेतन मिलना चाहिए।” उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि मंगलवार को इस मामले को लेकर दिल्ली उच्च न्यायायल में हुई सुनवाई के बाद ‘कोई समाधान निकलेगा।’ एमसीडी सफाई कर्मी बकाया वेतन और लंबित मजदूरी के तुरंत भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। कुछ इलाकों में हड़ताली कर्मचारियों ने न केवल कचरा उठाने से इंकार कर दिया बल्कि विरोध स्वरूप सड़कों पर कूड़े के ढेर भी लगाए। इस हड़ताल को नगर निकाय के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का भी समर्थन प्राप्त है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने नगर निकाय को फंड से महरूम रखा, जिस वजह से यह मौजूदा संकट खड़ा हुआ। आप की सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया है।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending