Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार-झारखंड के कई जिलों में भूकंप के झटके

Published

on

Loading

पटना। बिहार और झारखंड में मंगलवार सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। फिलहाल किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है। हालांकि भूकंप से सहमे लोग घरों से बाहर की ओर दौड़ पड़े। भूकंप का केन्द्र देवघर बताया गया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई है।

मंगलवार सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर बिहार व झारखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भागलपुर, जमुई, बांका, लखीसराय एवं मुंगेर के साथ-साथ बिहार के अन्य कई हिस्सों में भी अचानक आए भूकंप से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं, झारखंड के देवघर, गिरिडीह और धनबाद सहित कई इलाकों में भूकंप के झटके लगे।

पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार दोनों राज्यों के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का पहला झटका 08.05 बजे आया। लोग सहमकर घरों से बाहर निकल पड़े। लेकिन, सुबह 8:15 बजे आए दूसरे झटके को लोगों ने महसूस किया।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending