Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सूखे से फसल हुई तबाह, आत्महत्या को मजबूर किसानः भाजपा

Published

on

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी, उ0प्र0 सरकार, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, 2015 को किसान वर्ष, भुखमरी के कगार

Loading

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने उ0प्र0 सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि जिस सरकार के कार्यकाल में धान खरीद केन्द्र नहीं खुल सके किसान को धान व गेहूं बिचौलियों के हाथों औने-पौने दाम पर बेचना पड़ा तथा जो सरकार अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य नहीं घोषित कर सकी वह सरकार किसानों को खाद-बीज उपलब्ध कराने हेतु प्रदेश में 1000 एग्रीजंकशन खोलने की बात कर रही है जो एक नया शिगूफा है। प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा सपा सरकार द्वारा 2015 को किसान वर्ष घोषित करना महज प्रचारात्मक था असलियत यह है कि सूखे से त्रस्त किसान आत्महत्या को मजबूर है। प्रदेश का किसान सूखे के कारण खरीफ की फसलों की तबाही से भुखमरी के कगार पर खड़ा है परन्तु प्रदेश सरकार से लेकर शासन प्रशासन पूरी तरह संवेदनहीन है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा गन्ना का समर्थन मूल्य आज तक घोषित न होने के कारण प्रदेश का गन्ना किसान अपना गन्ना औने-पौने दाम पर क्रेशर मलिकों को बेचने पर मजबूर है। यूपी एग्रो तथा प्राइमरी सहकारी समितियों के माध्यम से बीज और खाद किसानो को प्राप्त होता था परन्तु प्राइमरी सहकारी समितियां भी ठप पड़ी है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने मांग किया कि सरकार 1000 एग्रीजकशन खोलने से पहले प्रदेश में सूखे की मार से पीडि़त किसानों को तत्काल राहत पंहुचाने का काम करे। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि चित्रकूट धाम मण्डल मुख्यालय पर किसानों का प्रदर्शन इस बात का प्रमाण है कि सपा सरकार की संवेदनहीनता के कारण किसानों का धैर्य टूट रहा है।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending