Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अजय राय पर रासुका लगाना गलत : कलराज

Published

on

Loading

बनारस। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा ने कहा है कि बनारस में प्रतिकार यात्रा के दौरान 106 लोगों के खिलाफ दर्ज हुए केस को राज्य सरकार वापस ले। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी विधायक अजय राय पर रासुका लगाना पूरी तरह से गलत है। कलराज ने प्रख्यात साहित्यकार काशीनाथ सिंह से सम्मान को वापस न करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि काशीनाथ सिंह योग्य और प्रतिभा के गुणी व्यक्ति हैं। ऐसे में वह और अन्य साहित्यकार इस तरह के अभियान चलाकर सम्मान वापस न करें।

मंगलवार को बनारस में सर्किट हाउस पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ लोग बीफ और दादरी जैसे मुद्दे को उठाकर सरकार को बदनाम करना चाहते हैं। ऐसे में साहित्यकार इस तरह के अभियान में शामिल न हों, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मिश्र ने साहित्यकारों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध के आरोप को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कहीं रोक नहीं है, लेकिन साहित्यकारों और लेखकों को जो सम्मान मिला है, उसको वापस करके वे सम्मान को अपमानित न करें।

दाल के दामों में हो रही बढ़ोतरी पर केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि राज्य सरकार जमाखोरों पर रोक नहीं लगा पा रही है। इससे बाजार में दाल की कमी होने के कारण दाल के दाम बढ़ गए हैं। यदि समान रूप से वितरण प्रक्रिया को अपनाया जाता तो ऐसे हालात नहीं होते। इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने राज्य सरकार को टिप्स देते हुए कहा कि वे जमाखोरों से माल को बाहर निकलवाएं। हमने दाल का आयात कर लिया है। जल्दी ही उसका वितरण कराकर दाल के मूल्यों पर नियंत्रण करने की कोशिश की जाएगी।

मनोरंजन

AK-47 से था सलमान को मारने का प्लान, पाकिस्तान से हथियार मंगवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटर गिरफ्तार

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को उनके पनवेल स्थित फार्महाउस पर मारने की प्लानिंग रची गई थी। पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ में ये चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा कि सलमान के घर फायरिंग वाली घटना से एक महीने पहले सलमान को मारने का प्लान बनाया गया था, लेकिन शूटरों के पास समय से हथियार न पहुंचने के कारण उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो सके।

जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई, कनाडा में रहने वाला उसका चचेरा भाई अनमोल बिश्नोई और गोल्डी बरार, इन तीनों ने पाकिस्तान स्थित हथियार सप्लायर से एके-47, एम-16 और एके-92 समेत कई अत्याधुनिक हथियार मंगवाए थे। प्राथमिक पूछताछ में शूटरों ने अजय कश्यप नामक शख्स के बारे में बताया है, जो पाकिस्तान में रहने वाले डोगा नाम युवक के संपर्क में थे। उसके जरिए पाकिस्तान से M-16, AK-47 और AK-92 खरीदने का प्लान था। इन चारों ने सलमान खान के फार्म हाउस और शूटिंग प्लेस की रेकी की थी।

शूटरों के नाम धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना, रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान बताए जा रहे हैं। बता दें कि अप्रैल महीने में सलमान खान पर हमला करने की कोशिश हुई थी, लेकिन पुलिस ने उस कोशिश को नाकाम कर दिया था। मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज है।

आपको बता दें कि इसी साल 14 अप्रैल को सलमान के घर पर लॉरेंस गैंग से जुड़े दो शूटरों ने फायरिंग की थी। सुबह-सुबह दो अनजान लोगों ने सलमान खान ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग की। दोनों शूटर बाइक से आये थे और फिर हवा में फायरिंग करके भाग गए। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

 

Continue Reading

Trending