Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ओडिशा : मुख्यमंत्री के जन्मदिन समारोह में 11 विद्यार्थी घायल

Published

on

Loading

भुवनेश्वर| ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के जन्मदिन समारोह के दौरान गैस से भरा गुब्बारा फटने से नौ लड़कियों सहित कॉलेज के 11 विद्यार्थी घायल हो गए। भुवनेश्वर में रामदेवी महिला विश्वविद्यालय की नौ छात्राओं सहित कुछ युवा पटनायक को 70वें जन्मदिन की बधाई देने आए थे, तभी यहां बीजू जनता दल (बीजद) के पार्टी कार्यालय के पास गैस से भरा गुब्बारा फट गया।

सभी घायलों को कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अस्पताल अधीक्षक विनोद मिश्रा ने बताया कि विद्यार्थियों के हाथ और माथे जल गए हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है।

पटनायक, राज्य के कानून मंत्री अरुण साहू, भुवनेश्वर नगर निगम के मेयर अनंत नारायण जेना और भाजपा के कई नेता अस्पताल पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन और ओडिशा भाजपा के अध्यक्ष के.वी. सिंहदेव और कई अन्य नेता भी अस्पताल में घायलों की हाल जानने पहुंचे।

पुलिस आयुक्त आर.पी. शर्मा ने बताया कि विस्फोट के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है, लेकिन संदेह है कि विस्फोट का कारण गुब्बारे के पास पटाखा फटना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री को उनके 70वें जन्मदिन पर ट्विटर के माध्यम से बधाई दी और इसके तुरंत बाद नवीन पटनायक ने भी प्रतिक्रिया दी।

मोदी ने ट्विटर पर लिखा नवीन पटनायक जी के जन्मदिन पर मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। इस पर पटनायक ने प्रतिक्रिया दी इस तरह की बधाई के लिए धन्यवाद सर।

 

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending