Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

उलेमाओं के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून का इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान

Published

on

Loading

इस्लामाबाद | जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-एफ (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान सरकार उलेमाओं के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून का इस्तेमाल कर रही है। ‘डान’ की रिपोर्ट के अनुसार रहमान ने रविवार को मुफ्ती महमूद सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि धार्मिक मदरसों को आतंकवाद से जोड़ा जा रहा है। उलेमाओं व विद्यार्थियों के खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून का इस्तेमाल किया जा रहा है।

जेयूआई-एफ प्रमुख ने कहा कि मदरसे, मस्जिद, दाढ़ी व पगड़ी को आतंकवाद का प्रतीक बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि मदरसे इस्लाम की इमारतें हैं| जहां विद्यार्थी कुरान व सुन्नत की तालीम लेते हैं। रहमान ने सरकार से धार्मिक संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई से बाज आने को कहा। उन्होंने कहा कि वे देश से आतंकवादियों के खात्मे के नाम पर उलेमाओं व धार्मिक संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

रहमान ने कहा कि देश के गठन के समय से ही देश की अर्थव्यवस्था, राजनीति व लोकतांत्रिक प्रणाली पर अमेरिका व पश्चिमी शक्तियों का प्रभाव रहा है। उन्होंने कहा धार्मिक नेता व उलेमा पाकिस्तान को ‘अंकल सैम’ व काफिर ताकतों से मुक्त कराने के लिए आंदोलन का नेतृत्व करेंगे।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending