Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार में बनेगी राजग की सरकार : राजनाथ

Published

on

Loading

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पूर्ण बहुमत मिलेगा और वहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनेगी। बिहार में टिकट बंटवारे को लेकर लगाए जा रहे आरोपों का खंडन करते हुए राजनाथ ने कहा कि भाजपा में सही तरीके और काबिल लोगों को ही टिकट दिया जाता है। तीन दिवसीय दौरे पर अपने गृह प्रदेश आए केंद्रीय गृहमंत्री दूसरे दिन शनिवार को ठाकुरगंज में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में पहुंचे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, “बिहार में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है। बिहार में एनडीए (राजग) ही सरकार बनाएगी।”

केंद्रीय गृहमंत्री से मिलने आशीर्वाद गेस्ट हाउस पहुंचे सैकड़ों शिक्षामित्रों को राजनाथ ने पूरी मदद देने का आश्वासन दिया। इससे पहले, राजनाथ ने लखनऊ में होटल ताज में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार यह देखकर काम नहीं करती कि राज्यों में भाजपा शासित सरकार है या अन्य दलों की। उन्होंने कहा, “केंद्र राज्यों के साथ किसी तरह का भेदभाव नहीं करता।”
राजनाथ ने कहा, “देश की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है और उसके लिए कोई भी कदम उठाने के लिए केंद्र सरकार तैयार है।” आतंकवादी संगठन आईएसआईएस द्वारा भारतीयों को अगवा किए जाने के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि अभी इस बात की स्पष्ट सूचना नहीं मिली है कि कितने भारतीयों को आईएसआईएस ने अगवा किया है। इसकी पूरी जानकारी मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

पुलिस व्यवस्था में सुधार को लेकर पूछे गए सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का हमेशा से यह मानना रहा है कि स्मार्ट पुलिसिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके लिए राज्यों को भी दिशा निर्देश जारी किया गया है। राजनाथ ने कहा, “हमने स्मार्ट पुलिसिंग पर काम शुरू किया है और इसके लिए राज्यों को भी समय-समय पर धन दिया जाता है।” अर्धसैनिक बलों को अत्याधुनिक बनाए जाने के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार अर्धसैनिक बलों के अत्याधुनिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, “मैंने स्वयं लेह में जाकर अर्धसैनिक बलों के साथ एक रात गुजारी है और उनके सामने आने वाली कठिनाइयों और चुनौतियों का अध्ययन किया है। केंद्र सरकार इस दिशा में ठोस कदम उठा रही है।”

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending