Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यूरोपीय संघ शरणार्थी मुद्दे पर आपात बैठक बुलाएगा

Published

on

Loading

ब्रुसेल्स। यूरोपीय संघ के आतंरिक मंत्री शरणार्थी संकट से निपटने के लिए 22 सितम्बर को एक आपात बैठक करेंगे। लक्जमबर्ग के आव्रजन एवं शरण मामलों के मंत्री और परिषद के अध्यक्ष जीन एसलबोर्न ने मंगलवार को कहा कि इस बैठक में यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के बीच शरणार्थियों को फिर से वितरित करने की योजना पर ध्यान दिया जाएगा।

इटली और ग्रीस के 40,000 शरणार्थियों को स्थानांतरित करने के लिए एक प्रारंभिक योजना पर सोमवार को सभी आंतरिक मंत्रियों ने सहमति जताई थी, लेकिन अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर आम सहमति देने में असमर्थ रहे थे। हाल के सप्ताहों में बड़ी मात्रा में प्रवासियों का हुजूम यूरोपीय देशों में शरण पाने के लिए यूरोप में प्रवेश किया है।

यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन-क्लॉडे जंकर जर्मनी और फ्रांस के नेताओं के साथ आयोग के प्रस्तावों का समर्थन करने के लिए अनिच्छुक सदस्य देशों पर दबाव डाल रहे हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending