Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कर्नाटक रेल हादसे में 2 मरे

Published

on

Loading

बेंगलुरू | सिकंदराबाद-बांद्रा (मुंबई) दुरांतो एक्सप्रेस की नौ बोगियां शुक्रवार देर रात उत्तरी कर्नाटक के पास पटरी से उतर गईं। इस हादसे में दो महिला यात्रियों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। मध्य रेलवे के सोलापुर प्रखंड के अतिरिक्त प्रबंधक के. मधुसूदन ने बताया कि यह घटना तब हुई, जब रेलगाड़ी सुबह लगभग 2.42 बजे वाडी और कलबुर्गी के बीच मारतुर स्टेशन से गुजर रही थी। जिस समय घटना हुई, उस वक्त दुरांतो एक्सप्रेस की रफ्तार 110 किलोमीटर थी।

मधुसूदन ने कहा, “रेलगाड़ी की पहली सात बोगियां को सुरक्षित गुजर गईं, लेकिन एक पैंट्री कार सहित नौ बोगियां (एचए1, ए1, ए2, ए3, बी6, बी7, बी8, बी9) पटरी से उतर गईं। बाद की चार बोगियां रेल पटरी पर फंस गईं। इस हादसे से पहले हैदराबाद-मुंबई एक्सप्रेस इसी रास्ते से सुरक्षित रूप से गुजरी। वैसे इस इलाके में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है।

मधुसूदन ने कहा, “हादसे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। रेल आयुक्त द्वारा जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हादसे के कारण क्षतिग्रस्त रेल पटरी की मरम्मत कर दी गई है, ताकि यातायात सुचारु हो सके।”

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, “दुरांतो हादसे से दुखी हूं। जांच के आदेश दे दिए गए हैं। तत्काल चिकित्सा राहत और अन्य सहायता पहुंचा दी गई है। रेलवे बोर्ड के प्रमुख को घटनास्थल पर जाने के लिए कहा गया है।”

हादसे में घायल लोगों में भारतीय नौसेना कैडेट (अब्दुल अशरफ गफ्फार, 21), मानिक रेड्डी (62), यादम्मा रेड्डी (55), श्रीकांत काशीनाथ (24), रामाकृष्णन सुब्बा रेड्डी (40), राजीव रामचंद्रन (30), लक्ष्मी (50) और भास्कर बी. नरसिंग (45) शामिल हैं। नौसेना कैडेट ने इस हादसे में अपना एक पैर भी गंवा दिया है।

कर्नाटक रेल हादसे में सबसे अधिक नुकसान बी8 बोगी को हुआ है। इसी बोगी में दो महिलाओं की मौत हुई और यात्री घायल हुए हैं। कई यात्री इस हादसे से सदमे में हैं और इस हादसे के बारे में बता पाने में असमर्थ हैं।

प्रबंधक ने कहा, “फंसे हुए यात्रियों को निकाल लिया गया है और उन्हें मुंबई के लिए एक विशेष रेलगाड़ी में भेज दिया गया, जबकि घायलों को कलबुर्गी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending