Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

झाबुआ विस्फोट में 83 की मौत

Published

on

Loading

झाबुआ। मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में शनिवार सुबह एक चाय की दुकान में हुए विस्फोट में 83 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक घायल हो गए हैं। सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के परिजनों व घायलों के लिए सहायता राशि की घोषणा की है। सरकार विस्फोट की वजह रसोई गैस सिलेंडर फटने को बता रही है, जबकि दूसरी ओर आशंका जताई जा रही है कि विस्फोटक पदार्थो में विस्फोट के कारण यह हादसा हुआ। झाबुआ पुलिस नियंत्रण कक्ष के प्रभारी निरीक्षक एम.एल. गौर ने  बताया, “हादसे में 83 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 60 शवों का पोस्टमार्टम हो चुका है। उनकी पहचान भी हो गई है, जबकि 23 अन्य का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।”

प्रदेश के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने कहा, “विस्फोट की वजह गैस सिलेंडर का फटना है।”जब उनसे पूछा गया कि क्या विस्फोटक पदार्थो में विस्फोट हुआ है तो उन्होंने कहा, “यह जांच का विषय है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।”

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, “धमाके को लेकर दो तरह की बातें सामने आ रही हैं। मुख्य सचिव एंटनी डिसा को जांच के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। साथ ही घायलों के समुचित उपचार का इंतजाम किए जाने की बात कही।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह जनजातीय इलाका है और बड़ी संख्या में मजदूर काम के लिए न्यू बस स्टैंड से अन्य स्थानों को जाते हैं। रोज की तरह शनिवार सुबह भी सेठिया चाय-नाश्ते की दुकान पर बड़ी संख्या में लोग जमा थे। तभी अचानक एक गैस सिलेंडर फटा। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि वहां मौजूद कई लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद पास में ही एक और विस्फोट हुआ, जिसमें कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। आशंका जताई जा रही है कि मकान में विस्फोटक पदार्थ रखे हुए थे, जिसके कारण वहां विस्फोट हुआ। लेकिन राज्य के गृह मंत्री गौर गैस सिलेंडर से विस्फोट की बात कह रहे हैं।

पुलिस के अनुसार, हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उन्हें पेटलावाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। कई घायलों को उपचार के लिए इंदौर व रतलाम भेजा गया है। हादसे के बाद से पेटलावाद में अफरा-तफरी का माहौल है। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending