Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति अक्टूबर में अमेरिका जाएंगी

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अक्टूबर में अपनी दक्षिण कोरियाई समकक्ष पार्क ग्युन हे की व्हाइट हाउस में मेहमाननवाजी करेंगे। व्हाइट हाउस ने बुधवार को घोषणा की पार्क ग्युन हे द्विपक्षीय एवं वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 16 अक्टूबर को अमेरिका पहुंच रही हैं।

एक बयान के अनुसार, “पार्क ग्युन हे के इस दौरे से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संबंधों को मजबूती मिलेगी और यह अमेरिकी जनता एवं कोरियाई जनता के बीच करीबी रिश्ते का बढ़िया उदाहरण होगा।”

सिन्हुआ की रपट के अनुसार, दोनों नेता सुरक्षा तथा अर्थिक एवं वैश्विक मुद्दों पर विचार साझा करेंगे। साथ ही गठबंधन एवं क्षेत्रीय स्थिरता एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने में दक्षिण कोरिया की भूमिका पर भी चर्चा करेंगे।

वर्ष 2013 में सत्ता की बागडोर संभालने के बाद यह पार्क ग्युन हे की दूसरी अमेरिका यात्रा है। पहले उनका दौरा जून महीने में होना था, लेकिन मिडल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (मर्स) वायरस फैलने के कारण दौरा रद्द कर दिया गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending