Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

रोटरी क्लब लखनऊ ‘खास’ का अधिष्ठापन समारोह संपन्न

Published

on

रोटरी क्लब लखनऊ ‘खास’, अधिष्ठापन समारोह संपन्न, रोटैरियन प्रमिल द्विवेदी, 24 निःशुल्क चिकित्सा कैम्पों

Loading

रोटैरियन प्रमिल द्विवेदी ने अध्यक्ष के रूप में पदभार सम्भाला
लखनऊ। रोटरी क्लब लखनऊ खास ने जिला गवर्नर (RI Distt.3120) रोटैरियन वेद प्रकाश के रोटरी क्लब लखनऊ खास की अधिकारिक यात्रा के एक सौहार्दपूर्ण स्वागत समारोह के साथ अपना अधिष्ठापन समारोह मनाया। इस अवसर पर रोटैरियन प्रमिल द्विवेदी – जिन्होने क्लब के अध्यक्ष के रूप में पदभार सम्भाला है, अपनी टीम का परिचय दिया जिसमें शामिल है सचिव, रोटैरियन डा0 आर सी चडढा व अन्य निदेशक और कार्यालय कर्मी।

गवर्नर यात्रा कार्यक्रम का पहला चरण 10 बजे सुबह से शुरू हुआ, पहले वह क्लब के परियोजना स्थल क्रान्ती विद्या मन्दिर, बंगला बाजार पर गये, यह स्कूल रोटरी क्लब लखनऊ खास द्वारा गोद लिया गया है जहा पर शैक्षिक कार्यक्रम के साथ कम्प्यूटर शिक्षा कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। रोटैरियन प्रमिल द्विवेदी व डा0 आर सी चडढा ने रोटरी क्लब लखनऊ खास को शिशु मृत्यु पूर्वनिर्वारण, शिक्षा, जल संरक्षण, स्कूल, शारीरिक अपंगता निवारण,, पर्यावरण सामुदायिक और अशिक्षा उन्मूलन परियोजनाओं तथा रोटरी क्लब लखनऊ खास द्वारा बेसिक शिक्षा व लिटरेसी और निःशुल्क चिकित्सा शिविरों के बारे में सक्रिय सहयोग के लिए मिले गवर्नर से इस पर अपने विचार व्यक्त किये।

प्रमिल द्विवेदी ने आगे कहा कि क्लब का मानवता के निःस्वार्थ सेवा का एक लम्बा इतिहास है। हमने अपने चिकित्सा विशेषज्ञों, डा0 याजनिक, डा0 रमा मित्रा और डा0 चड्ढा के साथ साल भर में हर 15 दिन पर 24 निःशुल्क चिकित्सा कैम्पों का आयोजन किया, इन्होने बंगला बाजार इलाके के गरीब लोगों को को राहत देने में अपना योगदान दिया।

साल के दौरान, हमने समाज के शोषित वर्ग के लोगों के लिए और सेवा परियोजनाओं/कार्यक्रमों का आयोजन किया, जैसेः महिला सम्मान कार्यक्रम, प्राईमरी स्कूल कमता ग्राम में पोलियो एनआईडी शिविर, शिशु मृत्यु, साक्षरता, स्कालरशिप, अन्तर-शहरीय मीटिंग, रोटरी फाउंडेशन को चन्दा, इंटरेक्ट क्लब, जीएसई व पोलिया टीम यात्रा, साफ पानी परियोजना, पर्यावरण परियोजना, रोटरी सर्विस सप्ताह,आदि। साक्षरता कार्यक्रम जिसका लाभ लगभग 200 छात्र उठा रहे हैं, इस सुविधा ने क्रान्ती विद्या मन्दिर, बंगला बाजार जो अति-गरीबों के लिए स्कूल है, से जुड़े हुये लोगों को सहयोग दिया है।

मंडलाध्यक्ष वेद प्रकाश ने रोटैरियन प्रमिल द्विवेदी को सराहा और उन्हे खासतौर पर शिशु स्वास्थ्य और स्कूल कार्यक्रम में सहयोग का विश्वास दिलाया। क्लब के अध्यक्ष रोटैरियन प्रमिल द्विवेदी ने अपने कार्यकाल के दौरान सामाजिक सेवा के क्षेत्र में और अधिक कार्य योजनाओं के बारे में बताया।  उन्होने आगे कहा कि जो हुआ है उसे करने की रोटेरियनस की लगन रोटरी क्लब कि प्रमाणिक छाप है। क्लब स्तर पर हम स्कूल में किताबें पंहुचायेंगे, विकलांग व्यक्ति की मदद करेंगे, और नौकरी कार्यक्रम में स्वेच्छा से सहयोग करेंगे। सहयोगी क्लब के कार्यालय कर्मी, पूर्व जिला गर्वनर, और अन्य रोटेरियन दोस्त कार्यक्रम में मौजूद थे। समारोह के बाद रात्रि-भोज का आयोजन किया गया।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending