Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गोवा में पर्यटन, सामरिक सुरक्षा स्कूल जल्द : पारसेकर

Published

on

Loading

पणजी| गोवा में जल्द ही ग्लोबल स्कूल ऑफ टूरिज्म और स्कूल ऑफ स्ट्रैटेजिक एंड सिक्युरिटी स्टडीज खुलेंगे। सरकार इसकी प्रक्रिया में है। ये संस्थान गोवा विश्वविद्यालय के सहयोग से खोले जाएंगे। यह बात सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने राज्य विधानसभा में कही। पारसेकर ने कहा कि दोनों संस्थान खोलने पर 32.42 करोड़ रुपये खर्च होंगे। संस्थान पर्यटन, रणनीति और सुरक्षा अध्ययन क्षेत्रों में परास्नातक पाठ्यक्रम और अकादमिक शोध संचालित करेंगे।

पारसेकर ने कहा, “गोवा विश्वविद्यालय को एक विस्तृत प्रस्ताव भेजने का अनुरोध किया गया था। विश्वविद्यालय ने कुछ समय मांगा था और अब उसने प्रस्ताव जमा कर दिया है।”

गोवा देश में समुद्र तटीय पर्यटन का एक प्रमुख गंतव्य है। यहां हर साल करीब 30 लाख पर्यटक पहुंचते हैं।

पारसेकर ने कहा कि दोनों संस्थान शुरू करने में एकमुश्त भवन निर्माण पर 18.80 करोड़ रुपये और अध्यापन तथा प्रशासकीय कार्मिकों के पांच साल के वेतन पर 13.62 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending