Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

एंजेलिना कंबोडियाई फिल्म की निर्माता-निर्देशक

Published

on

Loading

हॉलीवुड अभिनेत्री-निर्देशक एंजेलिना जोली कंबोडियाई फिल्म ‘फर्स्ट दे किल्ड माय फादर : अ डॉटर ऑफ कंबोडिया रिमैंबर्स’ का निर्देशन करेंगी। वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के अनुसार, यह फिल्म कंबोडियाई लेखिका और मानवाधिकार कार्यकर्ता लौंग अंग द्वारा खमेर रूज शासन के बारे में लिखे एक संस्करण पर आधारित है।

एंजेलिना इसकी निर्देशक और निर्माता दोनों हैं। ऑस्कर के लिए नामांकित विदेशी भाषा फिल्म ‘द मिसिंग पिक्चर’ का निर्देशन कर चुके कंबोडियाई निर्माता-निर्देशक रिथी पैन्ह भी इसके निर्माता होंगे।

यह फिल्म ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफिक्स के सदस्यों को 2016 के आखिर में उपलब्ध होगी और बड़े अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सवों में भेजी जाएगी।

1975 में खमेर रूज शासन ने कंबोडिया की सत्ता संभाली। उस वक्त लौंग अंग महज पांच साल की थीं। खमेर रूज ने चार साल तक आतंक और जनसंहार मचाया, जिसमें करीब 20 लाख कंबोडियाई लोगों की जानें गईं।

मनोरंजन

AK-47 से था सलमान को मारने का प्लान, पाकिस्तान से हथियार मंगवाने वाले लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटर गिरफ्तार

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को उनके पनवेल स्थित फार्महाउस पर मारने की प्लानिंग रची गई थी। पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ में ये चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बताया जा रहा कि सलमान के घर फायरिंग वाली घटना से एक महीने पहले सलमान को मारने का प्लान बनाया गया था, लेकिन शूटरों के पास समय से हथियार न पहुंचने के कारण उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो सके।

जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई, कनाडा में रहने वाला उसका चचेरा भाई अनमोल बिश्नोई और गोल्डी बरार, इन तीनों ने पाकिस्तान स्थित हथियार सप्लायर से एके-47, एम-16 और एके-92 समेत कई अत्याधुनिक हथियार मंगवाए थे। प्राथमिक पूछताछ में शूटरों ने अजय कश्यप नामक शख्स के बारे में बताया है, जो पाकिस्तान में रहने वाले डोगा नाम युवक के संपर्क में थे। उसके जरिए पाकिस्तान से M-16, AK-47 और AK-92 खरीदने का प्लान था। इन चारों ने सलमान खान के फार्म हाउस और शूटिंग प्लेस की रेकी की थी।

शूटरों के नाम धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना, रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान बताए जा रहे हैं। बता दें कि अप्रैल महीने में सलमान खान पर हमला करने की कोशिश हुई थी, लेकिन पुलिस ने उस कोशिश को नाकाम कर दिया था। मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज है।

आपको बता दें कि इसी साल 14 अप्रैल को सलमान के घर पर लॉरेंस गैंग से जुड़े दो शूटरों ने फायरिंग की थी। सुबह-सुबह दो अनजान लोगों ने सलमान खान ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग की। दोनों शूटर बाइक से आये थे और फिर हवा में फायरिंग करके भाग गए। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

 

Continue Reading

Trending